पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना:बूंदी, बारां में भी होगी कोरोना सैपलों की जांच, मशीनें खरीदने के लिए टेंडर जारी

काेटा3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोटा संभाग के बूंदी व बारां जिले के सरकारी अस्पताल के लैब में कोरोना की जांच शुरू करने के लिए बुधवार को मशीनों की खरीद के लिए टेंडर प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। दोनों जिलों के सरकारी अस्पताल के लैब में रिनोवेशन व मशीनों की खरीद पर लगभग 3 करोड़ रुपए खर्च होंगे। अभी तक दोनों जिलों से कोरोना की जांच के लिए नमूने कोटा मेडिकल कॉलेज भेजे जाते हैं। दोनों जिलों शीघ्र ही कोरोना की जांच शुरू कर दी जाएगी।

मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. विजय सरदाना ने बताया कि बूंदी व बारां जिले के सरकारी अस्पताल के लैब में कोरोना जांच शुरू करने के लिए मशीनों की खरीद वह अन्य व्यवस्थाओं को देखने के लिए कोटा मेडिकल कॉलेज को जिम्मेदारी दी गई थी। कोटा मेडिकल कॉलेज के डॉ. घनश्याम सोनी व राकेश सिंह दोनों जिलों में जाकर वहां की सरकारी लैब की व्यवस्थाओं को देखा था।

अब दोनों जिलों के लैब के लिए मशीनों की खरीद की टेंडर प्रक्रिया बुधवार को लगभग पूरी कर ली है। डॉ. सरदाना ने बताया कि दोनों जिलों के अस्पताल के लैब के तीन-तीन कर्मचारियों को पूर्व में ही प्रशिक्षित किया जा चुका है। इनमें एक डॉक्टर एक लैब टेक्नीशियन एक लैब असिस्टेंट शामिल हैं।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें