• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Kota
  • Bundi's Congress Leader Charmesh Gave An Online Complaint To The President's Secretariat And Human Rights Commission, Calling The Arrest Made At Night A Violation Of Constitutional Rights,kota Rajasthan

लखीमपुर खीरी में प्रियंका गांधी की गिरफ्तारी का मामला:बूंदी के कांग्रेस नेता चर्मेश ने राष्ट्रपति सचिवालय व मानव अधिकार आयोग में ऑनलाइन शिकायत दी, गिरफ्तारी को संवैधानिक अधिकारों का हनन बताया

कोटा/बूंदी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
चर्मेश शर्मा ने मानव अधिकार आयोग नई दिल्ली में भी शिकायत भेजी। - Dainik Bhaskar
चर्मेश शर्मा ने मानव अधिकार आयोग नई दिल्ली में भी शिकायत भेजी।

लखीमपुर खीरी में पीड़ित किसान परिवारों से मिलने जा रही कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव व उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी की गिरफ्तारी का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। मंगलवार को बूंदी के कांग्रेस नेता व मानवाधिकार कार्यकर्ता चर्मेश शर्मा ने प्रियंका गांधी की रात के समय गिरफ्तारी को लेकर राष्ट्रपति सचिवालय व मानव अधिकार आयोग नई दिल्ली में ऑनलाइन शिकायत भेजी है।

चर्मेश शर्मा का कहना है कि शिकायत पर राष्ट्रपति सचिवालय ने ऑनलाइन जवाब दिया है। जिसमें परीक्षण करवाने की बात कहीं है। वहीं मानव अधिकार आयोग ने यूपी पुलिस के अधिकारियों के विरुद्ध सीतापुर में नारी सम्मान को ठेस पहुंचाने (INDIGNITY OF WOMEN) का मामला दर्ज किया है। मामले के डायरी नंबर भी जारी किए हैं।

चर्मेश शर्मा ने दोषी अधिकारियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई व जांच की मांग की।
चर्मेश शर्मा ने दोषी अधिकारियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई व जांच की मांग की।

शिकायत में कहा गया है कि कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी को रात के समय गिरफ्तार कर महिलाओं के संवैधानिक अधिकारों का हनन किया गया है। संविधान के अनुसार सूर्यास्त से लेकर अगले दिन सूर्योदय तक पुलिस द्वारा किसी भी महिला की गिरफ्तारी नहीं की जा सकती है।इसके बावजूद उत्तर प्रदेश सरकार के पुलिस अधिकारियों ने रात के समय बिना मजिस्ट्रेट वारंट के सीतापुर में प्रियंका गांधी को एक महिला होने के बावजूद गिरफ्तार कर गैर कानूनी आचरण किया है।

दरअसल, रविवार रात को किसानों से मिलने लखीमपुर खीरी जा रही प्रियंका गांधी को सीतापुर में यूपी पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया। उनके साथ राजस्थान एनएसयूआई के अध्यक्ष रहे एआईसीसी सचिव धीरज गुर्जर, सांसद दीपेंद्र हुड्डा व प्रियंका गांधी के निजी सहायक संदीप को भी गिरफ्तार किया गया। इसी मामले को लेकर चर्मेश शर्मा ने यूपी पुलिस व प्रशासन पर सरकार के दबाव में गैर कानूनी आचरण व अपराधिक कृत्य करने का आरोप लगाते हुए शिकायत दी है। और दोषी अधिकारियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई व जांच की मांग की।

खबरें और भी हैं...