पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Kota
  • Business Of 1000 Crores In 9 Days, Many Auspicious Purchases Will Come Till Deepawali, Expect Turnover Of 1500 Crores

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नवरात्र में बाजाराें में धनवर्षा:9 दिन में 1000 कराेड़ का कारोबार, दीपावली तक आएंगे खरीदारी के कई शुभ योग, 1500 करोड़ के कारोबार की उम्मीद

कोटाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
9 दिन में बाजाराें में करीब 1000 कराेड़ का काराेबार हुआ है। अब यह दिवाली तक ऐसे ही चलने वाला है

काेराेनाकाल में घाटे के बाद नवरात्र में बाजाराें में दाेबारा चमक लाैटी है। नवरात्र के 9 दिनाें में शहर के लाेगाें ने करीब 1000 कराेड़ की खरीदारी की। अभी दीपावली तक खरीदारी के कई शुभ संयाेग हैं। काराेबारियाें काे उम्मीद है कि दिवाली तक शहर में करीब 1500 कराेड़ का काराेबार और हाेगा। व्यापार महासंघ अध्यक्ष क्रांति जैन ने बताया कि 9 दिन में बाजाराें में करीब 1000 कराेड़ का काराेबार हुआ है। अब यह दिवाली तक ऐसे ही चलने वाला है।

80 कराेड़ के वाहन बिके : ऑटाेमाेबाइल डीलर सुमित अग्रवाल का कहना है कि नवरात्र में अच्छा रिस्पाेंस मिला है। 9 दिन में ऑटाेमाेबाइल सेक्टर में जमकर काराेबार हुआ है। हर व्यक्ति अपना पर्सनल वाहन लेना पसंद कर रहा है। इसकी वजह से काेटा में नवरात्र में 2500 टूव्हीलर और 800 फाेर व्हीलर बिके हैं। यानि 80 कराेड़ से अधिक के वाहन बिके हैं। इसमें भारी वाहन भी शामिल हैं। अभी तेजी बनी रहेगी।

50 कराेड़ के इलेक्ट्राॅनिक्स आइटम की खरीदारी इलेक्ट्राॅनिक्स व्यवसायी हरप्रीत सिंह का कहना है कि नवरात्र में रोज औसतन 3 से 4 कराेड़ का काराेबार हुआ है। कुछ विशेष याेग में आंकड़ा ज्यादा रहा। नवरात्र में 50 कराेड़ से अधिक के इलेक्ट्राॅनिक्स आइटम बिक गए।

नवरात्र में 20 कराेड़ की ज्वैलरी बिकी : ज्वैलर सुरेंद्र गाेयल विचित्र का कहना है कि शादियाें व दिवाली की खरीदारी शुरू हाे गई है। नवरात्र में लाेगाें ने जमकर खरीदारी की है। 9 दिन में करीब 20 कराेड़ का काराेबार हुआ है। दिवाली तक अब अच्छा सीजन रहने वाला है।

फर्नीचर मार्केट में 10 कराेड़ का काराेबार : फर्नीचर मार्केट के अध्यक्ष इलियास अंसारी का कहना है कि फर्नीचर का काराेबार काफी दिनाें से लगभग बंद ही था, लेकिन नवरात्र मंे अच्छी ग्राहकी हुई है। इसकी वजह से करीब 10 कराेड़ का काराेबार हुआ है। दिवाली तक काफी डिमांड है।

चुनावी त्यौहार; बाजार में आएंगे 15 करोड़ रुपए
काेराेना काल में निगम चुनाव से बाजाराें में अलग से करीब 15 कराेड़ रुपए आएंगे। निगम चुनाव में 500 से अधिक प्रत्याशी मैदान में हैं। एक प्रत्याशी काे 2.50 लाख रुपए खर्च करने हैं। प्रत्याशी झंडे, बैनर, पाेस्टर, पंफलेट, वाहन से प्रचार कर रहे हैं। ऐसे में इन काराेबार में पैसा आने लगा है। इसके अलावा टेंट, ढाेल, कैटरिंग का भी काराेबार हाेने लगा है। इसलिए आने वाले 5 से 6 दिन में पूरे शहर में 15 कराेड़ रुपए आएंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर विजय भी हासिल करने में सक्षम रहेंगे। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से ...

और पढ़ें