• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Kota
  • By Creating ID Of Etawah DSP, Asked For 50 Thousand From 3 Different People From Messenger, DSP Appealed To Beware Of Online Fraud Kota Rajasthan

फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर ठगी का प्रयास:इटावा डीएसपी की आईडी बनाकर मैसेंजर से 3 अलग अलग लोगों से मांगे 50 हजार, डीएसपी ने ऑन लाइन ठगी से सावधान रहने की अपील की

कोटाएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस अधिकारियों को भी नहीं बख्श रहे साइबर ठग - Dainik Bhaskar
पुलिस अधिकारियों को भी नहीं बख्श रहे साइबर ठग

जिले में ऑन लाइन ठगी के प्रयास का मामला सामने आया है। इस बार एक पुलिस अधिकारी को निशाना बनाया है। साइबर ठग ने इटावा डीएसपी की फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर मैसेंजर के जरिए उनके परिचितों से पैसे मांगे। समय रहते डीएसपी को इस बात का पता चला तो उन्होंने फेसबुक से शिकायत कर फर्जी अकाउंट डिलीट करवाया। साथ ही साइबर पोर्टल पर शिकायत दर्ज करवाई।

फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर मैसेंजर के जरिए तीन अलग-अलग लोगों से 15,10, 25 हजार रुपए की डिमांड की
फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर मैसेंजर के जरिए तीन अलग-अलग लोगों से 15,10, 25 हजार रुपए की डिमांड की

डीएसपी विजय शंकर शर्मा ने बताया लगभग साढ़े 9 बजे किसी परिचित का फोन आया था। उसने पैसे की जरूरत के बारे में पूछा। तो उन्होंने ऐसी किसी डिमांड से मना कर दिया। उनको ठगी के प्रयास का एहसास हुआ तो उन्होंने परिचित से फर्जी आईडी का लिंक मांगा। लिंक देखते ही उनके होश उड़ गए।

साइबर ठग ने उनकी फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर मैसेंजर के जरिए तीन अलग-अलग लोगों से 15,10, 25 हजार रुपए की डिमांड की। काम निकलने पर वापस लौटाने की बात कही। एक परिचित ने तो साइबर ठग को दुकान पर आकर पैसा ले जाने की बात कही। इस पर साइबर ठग नाराज हुआ और गंदी भाषा का प्रयोग किया।

डीएसपी ने ठगी के प्रयास की शिकायत सायबर पोर्टल पर की है साथ ही पुलिस की सायबर टीम भी मामले की जांच में जुटी है। विजय शंकर ने ऑन लाइन ठगी से लोगों को सावधान रहने की अपील की है।

खबरें और भी हैं...