पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सीआरएस एके जैन ने रूट का निरीक्षण किया:कोटा से जूनाखेड़ा तक ट्रेन चलने की संभावना बढ़ी

कोटा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

रेल संरक्षा आयुक्त मध्य व्रत मुंबई एके जैन ने गुरुवार को झालावाड़ सिटी से झालरापाटन तक 7.8 रूट किलोमीटर विद्युतीकरण रेल लाइन तथा झालरापाटन से जूना खेड़ा के बीच 13.4 रूट किलोमीटर की नई रेल लाइन व विद्युतीकरण कार्य का निरीक्षण किया। इस निरीक्षण के बाद उम्मीद है कि कोटा से जूनाखेड़ा तक ट्रेनों का संचालन हो सकेगा। साथ ही झालरापाटन व जूनाखेड़ा स्टेशन पर यात्री सुविधाओं को भी देखा। लगभग 88 करोड़ की लागत से कार्य संपन्न हुआ है।

इस रेलखंड में स्पेशल ट्रेन से 120 किमी प्रति घंटे की स्पीड से गति परीक्षण किया गया। जैन ने इस खंड पर संरक्षण एवं सुरक्षा से जुड़े संसाधनों हुए की लाइन संबंधी उपकरणों सिग्नल सिस्टम रेलवे ट्रैक का भी निरीक्षण किया एवं उनकी कार्य क्षमता को परखा। इस दौरान ब्रिज संख्या 45, 52 व 55 का भी तकनीकी परीक्षण किया गया। सीनियर डीसीएम अजय कुमार पाल ने बताया कि उम्मीद है कि जल्द इस रेलखंड को यात्रा के लिए खोल दिया जाएगा।

निरीक्षण के दौरान डीआरएम पंकज शर्मा सीएएसी जबलपुर राजेश अर्गल सीपीएम संजीव कुमार सिंह जबलपुर आरके सिंह सीएसटी कंस्ट्रक्शन यूके पवार के अलावा वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक वरिष्ठ मंडल इंजीनियर साउथ वरिष्ठ मंडल संकेत एवं दूरसंचार इंजीनियर समन्वय वरिष्ठ मंडल विद्युत इंजीनियर टीआरएस वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त सहित विभागीय अधिकारी मौजूद थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- जिस काम के लिए आप पिछले कुछ समय से प्रयासरत थे, उस कार्य के लिए कोई उचित संपर्क मिल जाएगा। बातचीत के माध्यम से आप कई मसलों का हल व समाधान खोज लेंगे। किसी जरूरतमंद मित्र की सहायता करने से आपको...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser