पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

समीक्षा बैठक:सीएचसी पर मिलेगी कोरोना व मौसमी बीमारियों की दवा

कोटा11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिला स्वास्थ्य समिति की मासिक समीक्षा बैठक एडीएम सीलिंग सत्यनारायण अमेठा की अध्यक्षता में कलेक्ट्रट स्थित डीओआईटी सेटर से वीडियो क्रॉन्फ्रेंस के माध्यम से हुई। बैठक में मौसमी बीमारी व कोरोना रोकथाम गतिविधियों की समीक्षा करते हुए एडीएम अमेठा ने सीएचसी स्तर पर एचसीक्यू दवाई की उपलब्ध करने के निर्देश दिए। सीएचसी पर 5 और पीएचसी पर 2 बेड कोविड मरीजों के लिए निर्धारित करने व ऑक्सीजन की व्यवस्था सुनिश्चत की जाए।

वहीं, मौसमी बीमारियों कोविड के उपचार के लिए सभी चिकित्सा संस्थानों पर पल्स ऑक्सीमीटर, क्लोरोस्कोप, थर्मल गन, ऑक्सीजन सिलेंडर की उपलब्धता एवं प्रयोग तथा वहां कार्यरत चिकित्सा कर्मियों को ऑक्सीजन थैरेपी की ट्रेंनिग देने के निर्देश दिए। मौसमी बीमार डेंगू, मलेरिया, चिकनगुनिया की रोकथाम के लिए एण्टीलार्वा एवं सोर्स रिडक्शन की कार्यवाही जारी रखने के निर्देश दिए।

उन्होंने मिशन लीसा के तहत हाईरिस्क ग्रुप के व्यक्तियों का सर्वे एवं मॉनिटरिंग कर उन पर विशेष निगरानी रखते हुए गाइडलाइन अनुसार जांच एवं उपचार सुनिश्चत करने के निर्देश दिए। बैठक में सीएमएचओ डॉ भूपेन्द्र सिंह तंवर ने चिकित्सा अधिकारी प्रभारियों से कहा कि वे दिए गए निर्देशों की पालना सुनिश्चत करें। बैठक में डिप्टी सीएमएचओ व आरसीएचओ सहित अन्य कर्मचारी मौजूद थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थितियां आपके पक्ष में है। अधिकतर काम मन मुताबिक तरीके से संपन्न होते जाएंगे। किसी प्रिय मित्र से मुलाकात खुशी व ताजगी प्रदान करेगी। पारिवारिक सुख सुविधा संबंधी वस्तुओं के लिए शॉपिंग में ...

और पढ़ें