पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अच्छी खबर:साइकाे किलर काे पकड़ने वाले सीआई मुनिन्द्र सिंह को केंद्रीय गृह मंत्री पदक

कोटा5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से पिछले तीन वर्षों से “जांच में उत्कृष्टता के लिए” दिए जाने वाले केंद्रीय गृह मंत्री पदक के लिए इस साल देश के 121 पुलिस अधिकारियों को चुना गया है। इनमें राजस्थान के 6 पुलिसकर्मी शामिल हैं। इस लिस्ट में कोटा के रेलवे कॉलोनी सीआई मुनिन्द्र सिंह भी हैं। गृह मंत्रालय की ओर से बताया गया है कि इनमें 21 महिला पुलिस अधिकारी भी शामिल हैं। यह पदक स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर दिया जाएगा। गौरतलब है कि आपराधिक मामलों की जांच में बेहतर काम करने वाले पुलिसकर्मियों को प्रोत्साहित करने के लिए 2018 में इस पदक की शुरुआत की गई थी।

सिंह काे इसलिए मिला पदक
विज्ञान नगर स्थित सरकारी स्कूल की दीवार के पीछे पिछले साल 29 मई को बोरे में बंद महिला का शव मिला था। मामले में पुलिस ने चौंकाने वाला खुलासा करते हुए एक साइको किलर महावीर सिंह उर्फ मोहन को गिरफ्तार किया था। महिला ने जब उससे संबंध बनाने से इनकार कर दिया तो साइकाे किलर ने उसे मौत के घाट उतार दिया और पेट चीरकर आंतें और आमाशय बाहर निकाल लिए थे।

बाद में उसके पेट में कपड़े भरकर उसे तार से वापस सिल दिया था। इस केस की जांच मुनिन्द्र सिंह ने की थी। किलर ने प्रदेश में 4 हत्याओं की वारदातें कबूली थीं। उसे जिला कोर्ट और हाईकोर्ट से फांसी की सजा हुई है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ऊर्जा तथा आत्मविश्वास से भरपूर दिन व्यतीत होगा। आप किसी मुश्किल काम को अपने परिश्रम द्वारा हल करने में सक्षम रहेंगे। अगर गाड़ी वगैरह खरीदने का विचार है, तो इस कार्य के लिए प्रबल योग बने हुए...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser