पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

धर्म:प्रभु श्रीराम के रंग में सराबोर हुए शहरवासी, दीपदान और आतिशबाजी करके जताई खुशी

कोटा4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • अयोध्या में मंदिर के भूमिपूजन के उपलक्ष्य में राममय हुआ कोटा, शहरवासियों में रहा उत्साह
  • मंदिरों व घरों में धार्मिक आयोजन किए, सोशल मीडिया पर दी बधाई, सामाजिक और धार्मिक संस्थाओं ने खुशी जताई

अयोध्या में राममंदिर भूमिपूजन के बाद देशभर में माहौल में उत्साह देखते ही बना। कोटा में भी इसकी झलक दिखाई दी। शहरवासियों ने पहले तो कार्यक्रम को लहनुमानजी का विशेष शृंगार किया। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ द्वारा आज का दिन दीपोत्सव के रूप में मनाया। कोटा महानगर के संघ चालक ताराचंद गोयल ने बताया कि संघ कार्यालय सूरज भवन पर श्रीराम मंदिर शिलान्यास की पूर्व संध्या पर प्रकाश सज्जा की गई। चमत्कारिक धाम हनुमान सेवा समिति के सचिव सुरेश लखेरा, कोषाध्यक्ष कमल शर्मा ने बताया कि मंदिर पर आरती व हनुमानजी का विशेष शृंगार दीपोत्सव किया गया। राम धाम सेवा आश्रम ट्रस्ट अमर निवास पर अखण्ड रामायण पाठ की पूर्णाहुति की गई। भाजपा देहात की ओर से हरिपुरा गांव में कारसेवकों केसाथ जुलूस निकाला गया। भाजपा नेता लव शर्मा की अगुवाई में स्टेशन स्थित श्री रघुनाथ मंदिर पर एक दिवसीय अखंड रामायण पाठ के साथ ही देसी घी से निर्मित 51 किलो बेसन के लड्डूओं का भोग भी लगाया।

  • सर्व धर्म सनातन सेवा समिति महावीर नगर की ओर से राम दरबार सजाया गया। मंदिर में दीप प्रज्वलित किए गए। मंदिर समिति अध्यक्ष कालीबाई ने बताया कि आज से 30 वर्ष पूर्व मंदिर समिति द्वारा अखंड रामायण, हवन करा कर चांदी की ईट अयोध्या भेजी थी, जो उस समय पूरे भारतवर्ष में दूसरे नंबर पर रही थी।
  • श्री बांके बिहारी मंदिर रंगबाड़ी कोटा पर विशेष आयोजन किया गया। एक दिवसीय अखंड संकीर्तन का 12 बजे समापन किया गया। बुधवार को ठाकुर का आकर्षक शृंगार कर फूल बंगला में सजाया गया। टीलेश्वर महादेव मंदिर में श्रीराम दरबार का आलौकिक शृंगार किया गया। साथ ही सुंदरकांड का पाठ व महाआरती कर 201 दीपक जलाए।
  • कुन्हाड़ी क्षेत्र के सभी मंदिरों मैं रामायण पाठ एवं सुंदर कांड का आयोजन किया गया। इस दाैरान भाजपा शहर जिला उपाध्यक्ष सत्यप्रकाश शर्मा (बालिता), पूर्व पार्षद महावीर सुवालका, विजय सिंह कानावत, रामबाबू सुवालका, रामशंकर माली, विक्रम सिंह हाडा, ओम गन्दोलिया, विनोद मेहरा, सुरेंद्र त्यागी आदि मौजूद रहे। जवाहर नगर में भगवान की आरती की।
  • कष्ट निवारण हनुमान मंदिर जवाहर नगर पर सुंदरकांड किया गया। समिति के उपाध्यक्ष बिरधीलाल कंडेरा ने बताया कि इस दाैरान महाआरती भी की गई। भाजपा शहर उपाध्यक्ष देबू राही ने कहा कि यह असत्य पर सत्य की जीत है। राममंदिर के भूमि पूजन ने यह विश्वास दिलाया है। कितनी भी बाधाएं आ जाए लेकिन सत्य कभी पराजित नहीं होता।

मंदिर निर्माण से बढ़ेगा सद्भाव: बिरला

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा अयोध्या में राम मंदिर के ऐतिहासिक भूमि पूजन के अवसर पर देश के लोगों को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि मंदिर निर्माण से देश की एकता और आपसी सद्भाव में वृद्धि होगी।

भाजपा के प्रदेश महामंत्री व रामगंजमंडी विधायक मदन दिलावर ने कहा क राम मंदिर निर्माण से देश में नया रामयुग शुरू हाे गया है। यह रामयुग पूरे विश्व के लिए कल्याणकारी होगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- यह समय विवेक और चतुराई से काम लेने का है। आपके पिछले कुछ समय से रुके हुए व अटके हुए काम पूरे होंगे। संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी समस्या का भी समाधान निकलेगा। अगर कोई वाहन खरीदने क...

और पढ़ें