पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

राहत:लगातार घट रहे काेराेना मरीज, आज से बंद हाेंगे एमबीएस और रेलवे हाॅस्पिटल के काेविड सेंटर

कोटा20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • काेटा में 64 पाॅजिटिव मरीज आए, 9 माैतें, सरकारी रिकाॅर्ड में 2 माैत ही बताई

जिले में काेराेना मरीजाें की संख्या में कमी आ रही है। रविवार काे काेटा में 64 मरीज आएै। काेविड हाॅस्पिटल में रविवार काे 9 मरीजाें की माैत हुई, जबकि सरकारी रिकाॅर्ड में मात्र 2 मरीजाें की ही माैत बताई जा रही है। काेविड हाॅस्पिटल में भर्ती मरीजाें की संख्या भी कम हाेती जा रही है। इस स्थिति काे देखते हुए मेडिकल काॅलेज प्रशासन ने निर्णय लिया है कि साेमवार से एमबीएस और रेलवे हाॅस्पिटल में बनाए गए काेविड सेंटर्स काे बंद कर दिया जाएगा। काेविड अस्पताल में रविवार काे भर्ती मरीज 268 ही रह गए।

नए अस्पताल में सिर्फ 268 कोविड मरीज भर्ती, आईसीयू में भी खाली हुए बेड
कोविड अस्पताल में भर्ती 268 में से 247 मरीज ऑक्सीजन पर हैं। इनमें से 118 मरीज पाॅजिटिव, 150 निगेटिव व सस्पेक्टेड हैं। वेंटिलेटर पर मात्र 1 मरीज है। सुपर स्पेशियलिटी विंग के आईसीयू में 55 तथा एनएमसीएच के आईसीयू में 56 मरीज भर्ती हैं। मेडिकल काॅलेज के प्रिंसिपल डाॅ. विजय सरदाना के अनुसार अब स्थिति में काफी सुधार हाे रहा ह ऑक्सीजन बेड खाली पड़े हुए हैं और आईसीयू में अभी जितने मरीज हैं उनके लिए बेड पर्याप्त है।

अब एमबीएस व रेलवे हाॅस्पिटल काे नाॅन काेविड मरीजों के लिए शुरू किया जाएगा। वहीं रविवार को 852 लाभार्थियों को पहली और 196 को दूसरी डोज लगाई गई। सीएमएचओ डॉ. भूपेन्द्र सिंह तंवर ने बताया कि जिले में अब तक 4 लाख 85 हजार 78 लाभार्थियों को वैक्सीन की पहली और 97790 को दूसरी डोज भी लगाई जा चुकी है।

ब्लैक फंगस के 3 ऑपरेशन,100 इंजेक्शन आए: एमबीएस में भर्ती ब्लैक फंगस के रोगियों के लिए जरूरी एंटी फंगल इंजेक्शन लाइपोसोमल एंफोटेरेसिन-बी के 100 इंजेक्शन रविवार काे आ गए। हालांकि यह इंजेक्शन भी एक-दाे दिन में ही खत्म हाे जाएंगे। पहले यह इंजेक्शन शनिवार काे आने थे, लेकिन नहीं आने के कारण मरीजाें काे इंजेक्शन नहीं लग सके थे। वहीं रविवार काे छुट्टी के बावजूद डाक्टर्स ने 3 मरीजाें के आपरेशन किए।

खबरें और भी हैं...