• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Kota
  • Councilors Get Honorarium Of Rs 3750, In The Board Meeting, Congress Councilor Raised The Demand For 25 Thousand, Will Send Proposal To Jaipur

सैलरी बढ़ाने का रखा प्रस्ताव:पार्षदों को मिलता है 3750 रुपए मानदेय, बोर्ड मीटिंग में कांग्रेसी पार्षद ने 25 हजार करने की उठाई मांग

कोटा4 महीने पहले
बोर्ड मीटिंग - Dainik Bhaskar
बोर्ड मीटिंग

पार्षदों का वेतन बढ़ाने की मांग कोटा से उठने लगी है। कोटा नगर निगम दक्षिण के कांग्रेस से जीते हुए पार्षद जितेंद्र सिंह ने यह मांग उठाई है। इस मांग का समर्थन अन्य पार्षदों ने भी किया और बोर्ड की बैठक में इस मांग को रखा।

सोमवार दोपहर नगर निगम कोटा दक्षिण की बोर्ड की बैठक वर्चुअल रूप से आयोजित की गई। बोर्ड बैठक में जहां तमाम मुद्दे शोर में दब गए, पार्षदों के वेतन बढ़ाने की मांग का मुद्दा सभी पार्षदों को बेहतर तरीके से सुनाई दिया। इसमें सभी ने अपनी सहमति भी जता दी। पार्षद जितेंद्र सिंह ने बताया कि वर्तमान में 3750 का मानदेय पार्षद को मिलता है। जबकि शहरी सरकार में बालों का विकास का पूरा काम पार्षद के ऊपर ही होता है।

पार्षद दिन भर अपने वार्ड में रहकर काम करता है। लेकिन जो मानदेय मिलता है वह मजदूरों को मिलने वाली राशि से भी कम है। इसलिए हमने मांग उठाई है कि पार्षदों का वेतन कम से कम 25 हजार किया जाए। वही महापौर राजीव अग्रवाल का कहना है कि एजेंडे में यह मुद्दा शामिल नहीं था। पार्षद ने मांग रखी है बोर्ड बैठक में उठाया है तो प्रस्ताव को जयपुर भेज दिया जाएगा।