पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Kota
  • Daknia Station Will Be Expanded, DRM Pankaj Sharma Holds Virtual Conference, Proposal To Run Passenger Train Sent To Jabalpur Headquarters

सोगरिया स्टेशन अगस्त में होगा शुरू:डकनिया स्टेशन का होगा विस्तार, डीआरएम पंकज शर्मा ने की वर्चुअल कॉन्फ्रेंस, पैसेंजर ट्रेन चलाने का प्रस्ताव जबलपुर मुख्यालय भेजा

कोटा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सोगरिया रेलवे स्टेशन का लुक ऐसा होगा। - Dainik Bhaskar
सोगरिया रेलवे स्टेशन का लुक ऐसा होगा।
  • अनुमति मिलते ही संचालन शुरू करेंगे

सोगरिया रेलवे स्टेशन अगस्त माह में शुरू किया जाएगा। कोटा रेल मंडल में बने हाइट सबवे में पानी भरने की समस्या को समाप्त करने के लिए उसमें सुधार किए जा रहे हैं। उनकी एप्रोच रोड बनाकर शेड लगाए जा रहे हैं। नए एलएचएस बनाने के लिए नई डिजाइन तैयार करवाई गई है। कोटा से चलने वाली पैसेंजर ट्रेनों के प्रस्ताव जबलपुर मुख्यालय भेजे गए हैं। अनुमति मिलने पर पैसेंजर ट्रेन चला दी जाएंगी।

यह बात गुरुवार को डीआरएम पंकज शर्मा ने वर्चुअल कॉन्फ्रेंस में कही। उन्होंने कहा कि कोराना काल में पैसेंजर व एक्सप्रेस ट्रेन नहीं चलने से रेलवे को 40 हजार करोड़ का नुकसान हुआ। कोटा से मेमो ट्रेन चलाए जाने के प्रश्न पर शर्मा ने कहा कि शीघ्र इस कमी को दूर कर दिया जाएगा। इन ट्रेनों के चलने से पैसेंजर ट्रेनों की कमी दूर होगी। कोराेना काल में कोटा रेल मंडल के कई छोटे स्टेशनों पर ट्रेन नहीं रुकने की समस्या पर उन्होंने कहा कि रेलवे बोर्ड की अनुमति से ही स्पेशल ट्रेनों का संचालन शुरू हुआ है।

जहां तक पैसेंजर ट्रेनों का सवाल है पैसेंजर ट्रेनों को चलाने के लिए कोटा से जबलपुर मुख्यालय प्रस्ताव भेजे गए हैं। उन्होंने बताया कि कोटा मंडल में ट्रेनों की पंक्चुअलिटी में काफी सुधार हुआ है। उन्होंने बताया कि डकनिया रेलवे स्टेशन के विस्तार का काम शीघ्र शुरू होगा।

कोटा-नागदा सेक्शन में ट्रेनें चली, लेकिन किराया अधिक

कोटा झालावाड़ कोटा बड़ौदा ट्रेन का संचालन शुरू कर दिया गया है। लेकिन इन ट्रेनों में यूपीएस से टिकट जारी कर दिए जा रहे हैं। इन ट्रेनों का किराया एक्सप्रेस के किराए के बराबर है। इससे यात्रियों पर आर्थिक भार पड़ रहा है। जबकि पूर्व में इस रूट पर पैसेंजर ट्रेन चला करती थी जिन का किराया कम था।

वेटिंग रूम में सुविधाएं बढ़ेंगी

कोटा रेलवे स्टेशन सहित मंडल के बड़े वेटिंग रूम मैं सुविधाएं बढ़ाने के प्रयास किए जा रहे हैं। पीपीपी मोड पर यात्रियों को बेहतर सुविधा उपलब्ध कराने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं जिसमें वेटिंग रूम के पास ही यात्रियों को चाय कॉफी मिल जाए साथ ही यात्रियों की आवश्यकता की वस्तुएं भी उपलब्ध हो सके। यात्री टैक्सी ,आटों की मांग करता है तो उन्हें तुरंत सुविधा दी जाएगी।

खबरें और भी हैं...