आरोपी पुलिस की गिरफ्त में:शिवराज के नाम से अजमेर जेल से दीपक माथुर मांग रहा था फिरौती

कोटाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फिरौती मांगने वाले दीपक माथुर को गुमानपुरा पुलिस ने अजमेर जेल से गिरफ्तार किया है। - Dainik Bhaskar
फिरौती मांगने वाले दीपक माथुर को गुमानपुरा पुलिस ने अजमेर जेल से गिरफ्तार किया है।

गैंगस्टर शिवराज सिंह के नाम से फिरौती मांगने वाले दीपक माथुर को गुमानपुरा पुलिस ने अजमेर जेल से गिरफ्तार किया है। शहर पुलिस अधीक्षक डॉ. विकास पाठक ने बताया कि 19 सितंबर 2021 को फरियादी मोहम्मद शफी पुत्र जुम्मा खां, निवासी फर्नीचर मार्केट इंडस्ट्रियल एरिया ने रिपोर्ट कराई थी, जिसमें कि शिवराज सिंह के नाम रवि नाम का व्यक्ति आया जो पैसे की डिमांड कर रहा है।

कई महीनों से फोन और मैसेज कर रहा है। शिवराज सिंह की कानूनी मदद के नाम पर लगातार पैसे मांग करा था। मुझे अंदेशा है कि यह मुझ पर जानलेवा हमला भी कर सकते हैं। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रवीण कुमार जैन, अंकित कुमार जैन पुलिस उपाधीक्षक एवं लखन लाल मीणा पुलिस निरीक्षक थाना गुमानपुरा के नेतृत्व में दीपक माथुर को अजमेर जेल से गिरफ्तार किया है।

पुलिस निरीक्षक थाना गुमानपुरा लखन लाल मीणा ने बताया कि आरोपी दीपक माथुर प्रकरण संख्या 389/2016 में आजीवन कारावास की सजा केंद्रीय कारागृह अजमेर में काट रहा है, जिसको 12 अक्टूबर को न्यायालय से प्रोडक्शन वारंट जारी करवाकर अजमेर जेल से प्राप्त कर गिरफ्तार किया गया, जिसे न्यायालय में पेश कर 15 अक्टूबर तक अनुसंधान के लिए पुलिस रिमांड प्राप्त किया गया है। उक्त प्रकरण में पूर्व में रवि चोबदार पुत्र रमेश चंद्र चोबदार निवासी मकान नंबर 172 सेक्टर 6 केशवपुरा महावीर नगर कोटा शहर को गिरफ्तार बाद न्यायिक अभिरक्षा में भेजा जा चुका है।

आजीवन कारावास की सजा काट रहा है आरोपी दीपक

पुलिस ने बताया कि दीपक माथुर भानू प्रताप सिंह गैंग का सदस्य है। उसने नयापुरा, दादाबाड़ी, विज्ञान नगर, महावीर नगर, भीमगंजमंडी, कुन्हाड़ी, जवाहर नगर, गुमानपुरा, शिप्रापथ जयपुर में अपने गैंग के साथियों के साथ कई संगीन वारदातों को अंजाम दिया। वह जेल के अंदर से ही मोबाइल फोन से डरा धमकाकर चौथ वसूली व फिराैती लेता है। उसने 2011 में भी जेल के अंदर से 35 लाख की फिराैती ली थी। सन 2016 में थाना कुन्हाड़ी की वारदात में 2018 से आजीवन कारावास की सजा भुगत रहा है।

खबरें और भी हैं...