डॉक्टर की आईडी से मांगे 15 से 50 हजार रुपए:आईडी क्लोन कर परिचितों से मांगे रुपए, साइबर सेल में दी शिकायत

कोटा6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
परिचितों व रिश्तेदारों से ऑनलाइन मैसेज भेजकर 15 से 50 हजार रुपये की डिमांड की। - Dainik Bhaskar
परिचितों व रिश्तेदारों से ऑनलाइन मैसेज भेजकर 15 से 50 हजार रुपये की डिमांड की।

शहर के नामचीन डॉक्टर की फेसबुक आईडी हैक कर परिचितों से रुपए मांगने का मामला सामने आया है। डॉक्टर ने पुलिस की साइबर सेल में शिकायत दी है। फेसबुक आईडी का नया पासवर्ड जनरेट करवाया है। डॉक्टर ने परिचितों व अन्य लोगों से अपील करते हुए कहा है कि उनके नाम से यदि कोई पैसे की मांग करता है तो वह गलत है, ऐसे मैसेज से सावधान रहे और ठगी से बचे।

जायसवाल हॉस्पिटल एण्ड इंस्टीट्यूट कोटा के निदेशक डॉ. संजय जायसवाल, एमडी,डीएम (न्यूरो) ने बताया कि 23 नवंबर को अज्ञात व्यक्ति ने उनकी आईडी हैक कर ली। परिचित व रिश्तेदार से ऑनलाइन मैसेज भेजकर 15 से 50 हजार रुपये की डिमांड की। मैसेज पढ़कर करीब 8 से 10 लोगों के फोन आए। तब उन्हें आईडी हैक होने का पता चला। उसी दिन शाम को नया पासवर्ड जनरेट करके परिचितों को सूचना दी। और ऐसे मैसेज से सावधान रहने व ठगी से बचने की अपील की। फिर विज्ञान नगर थाने में जाकर शिकायत दी।

डॉक्टर की आईडी हैक करके रुपए मांगने का ये पहला मामला नहीं है। इससे पहले 15 सितंबर 2020 को मेडिकल कॉलेज के न्यूरो सर्जरी विभागाध्यक्ष डॉ. एसएन गौतम की मेल आईडी हैक करके उनके परिचित डॉक्टर को मेल करके 20 हज़ार रुपये की मदद मांगी थी। परिचित डॉक्टर ने डॉ गौतम के फोन बात की तो आईडी हैक होने का खुलासा हुआ था।

खबरें और भी हैं...