पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आक्रोश:मंदिर तोड़ने के विरोध में यूआईटी पर प्रदर्शन

कोटा5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • प्रदर्शनकारी बोलेः जयश्रीविहार में तोड़ा गया मंदिर काफी पुराना था
  • यूआईटी बोलीः सरकारी जमीन पर बना रखा था कमरा, नहीं थी मूर्ति

शहर के जयश्री विहार रायपुरा रोड पर यूआईटी द्वारा मंगलवार की शाम काे अतिक्रमण ताेड़ने के विराेध में बुधवार काे स्थानीय लाेगाें सहित भाजपा व हिंदू संगठनाें के पदाधिकारियों द्वारा यूआईटी पर प्रदर्शन किया गया। काफी देर तक नारेबाजी की गई। बाद में प्रदर्शनकारी कुछ देर के लिए यूआईटी के गेट के बाहर धरना देकर बैठ गए। बाद में उपसचिव काे दाेषी अधिकारियाें पर कार्रवाई के लिए ज्ञापन दिया। प्रदर्शनकारियाें का कहना था कि वहां पर काफी पुराना मंदिर था। वहीं यूआईटी तहसीलदार रामकल्याण यादवेंद्र का कहना है कि सरकारी जमीन पर कमरा बनाया गया था, वहां काेई मूर्ति नहीं थी। जांच के बाद ही कार्रवाई की थी।

जयश्री विहार के स्थानीय लोंगो के साथ भाजपा शहर महामंत्री जगदीश जिंदल, महीप सिंह सोलंकी, विश्व हिंदू परिषद के रमेश राठौर आदि अपने संगठनाें के पदाधिकारियाें के साथ सीएडी चाैराहे से नारेबाजी करते हुए यूआईटी के मेन गेट पर पहुंचकर धरना दिया गया। उसके बाद प्रतिनिधिमंडल द्वारा यूआईटी उपसचिव को ज्ञापन दिया गया। जिसमें प्रमुख रूप से भाजपा नेता शैलेन्द्र ऋषि, नरेंद्र मेघवाल और मंडल महामंत्री मनोज निराला शामिल थे।

उन्हाेंने उपसचिव काे बताया कि जाब्ता बगैर किसी को कोई सूचना के मंदिर प्रांगण में पहुंचा। पुलिस द्वारा स्थानीय लोंगो को बाहर करके जेसीबी से मंदिर को ध्वस्त कर दिया गया। मंदिर का पुनः निर्माण करवाया जाए और लापरवाह अफसरों को बर्खास्त किया जाए। प्रदर्शन में राजेन्द्र खटाना, प्रभात कश्यप, धर्मेंद्र हाड़ा, अजय राठाैड़, गौरव पाल शामिल रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ऊर्जा तथा आत्मविश्वास से भरपूर दिन व्यतीत होगा। आप किसी मुश्किल काम को अपने परिश्रम द्वारा हल करने में सक्षम रहेंगे। अगर गाड़ी वगैरह खरीदने का विचार है, तो इस कार्य के लिए प्रबल योग बने हुए...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser