• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Kota
  • Dengue Shock Syndrome Of 30 year old Youth Confirmed, The Jawan Was Posted In Aklera Police Station, Was Suffering From Fever For 4 5 Days Kota Rajasthan

डेंगू से सीजन की पहली मौत:30 साल के युवक के डेंगू शॉक सिंड्रोम की पुष्टि, अकलेरा थाने में तैनात था जवान, 4-5 दिन से बुखार से पीड़ित था

कोटा-झालावाड़10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
डेंगू से झालावाड़ में इस सीजन की पहली मौत हुई। - Dainik Bhaskar
डेंगू से झालावाड़ में इस सीजन की पहली मौत हुई।

कोरोना के बाद हाड़ौती संभाग में अब मच्छर जनित बीमारियों का कहर देखने को मिल रहा है। डेंगू ,स्क्रब टायफस के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ने लगी है। डेंगू से झालावाड़ में इस सीजन की पहली मौत हुई। अकलेरा थाने में तैनात पुलिसकर्मी विकास लाम्बा (30) के एलाइजा जांच में डेंगू शॉक सिंड्रोम की पुष्टि हुई है। विकास पिछले 4-5 दिन से बीमार थे, उनके बुखार था। सरकारी अस्पताल में दिखाने पर डॉक्टर ने उन्हें जांच की सलाह दी थी।

बुधवार को तबियत बिगड़ने पर विकास को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। विकास की प्लेटलेटस घटकर 23 हजार रह गई थी। जांच के लिए सैम्पल लिया गया। रिपोर्ट में एलाइजा टेस्ट में डेंगू शॉक सिंड्रोम मिला। मल्टीऑर्गन फैल्योर होने से आज सुबह उनकी मौत हो गई। चिकित्सा विभाग से मिले आंकड़े के मुताबिक जिले में इस सीजन में अब तक डेंगू के 142 मामले का चुके है।

सीएमएचओ डॉक्टर साजिद खान ने बताया कि मरीज 4-5 दिन पहले अस्पताल आया था। उसे भर्ती होने व जांच करवाने की सलाह दी थी। मरीज निजी अस्पताल में भर्ती था। मरीज के डेंगू शॉक सिंड्रोम हुआ। मल्टी ऑर्गन फैल्योर होने से मरीज की मौत हुई है।

खबरें और भी हैं...