पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रिटायर्ड जज की पत्नी से ठगी की काेशिश:ओटीपी न बताने के बावजूद खाते से 3.50 लाख निकले, कुछ देर में वापस लौटे रुपए

कोटा7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

साइबर ठग द्वारा एक रिटायर्ड जज की पत्नी के एकाउंट से साढ़े तीन लाख रुपए निकालने का प्रयास करने का एक बेहद चौंकाने वाला मामला सामने आया है। बदमाश ने ठगी के लिए ओटीपी मांगा था, लेकिन महिला ने समझदारी दिखाते हुए ओटीपी नहीं बताया तो वो रकम वापस उनके खाते में एफडी हो गई। बदमाश ने 19 बार फोन पर ओटीपी मांगा थ। यह कैसे हुआ...? बैंक अधिकारी और पुलिस अफसर सभी अब इसकी जानकारी करने में जुटे हैं।

गुमानपुरा सीआई मनोज सिकरवार ने बताया कि आकाशवाणी निवासी रिटायर्ड जज मोहम्मद रहीम फारुकी की पत्नी शगुफ्ता फारूकी (65) का छावनी के एसबीआई बैंक में एकाउंट है। 3 अप्रैल की सुबह उनको एक बदमाश ने फोन करके कहा कि आपके एकाउंट से 20 हजार निकल गए।

आपका ओटीपी बताओ ताकि आगे का ट्रांजेक्शन रोका जा सके और पैसा वापस आ जाए। शगुफ्ता ने ओटीपी नहीं बताया। वह तुरंत पति के साथ बैंक पहुंच गई। इस दरमियान बदमाश ने 6 बार में 3.50 लाख रुपए खाते से निकाल लिए। आश्चर्य की बात यह है कि बैंक की तरफ से शगुफ्ता के खाते से पैसा निकलने का मैसेज नहीं आया। कुछ देर बाद निकाले गए सारे पैसे उनके एकाउंट में पहुंच गए और उसकी एफडी हाे गई।

तीन सवालों के जवाब किसी के पास नहीं
1. जब बदमाश को पीड़िता ने अपने खाते का ओटीपी बताया ही नहीं तो उसने पैसा कैसे निकाला?
2. पैसा निकाला तो वापस वो पैसा पीड़िता के खाते में कैसे चला गया और उस रकम की फिर अपने आप एफडी कैसे हो गई?
3. बैंक खाते में पीड़िता का मोबाइल नंबर दर्ज होने के बावजूद उसके मोबाइल पर पैसा निकालने का मैसेज क्यों नहीं आया?

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आसपास का वातावरण सुखद बना रहेगा। प्रियजनों के साथ मिल-बैठकर अपने अनुभव साझा करेंगे। कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा बनाने से बेहतर परिणाम हासिल होंगे। नेगेटिव- परंतु इस बात का भी ध...

    और पढ़ें