पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Kota
  • Election Officers Of Bandha Committee Postponed For The Second Time In Bandha, Election Officers Fell Ill On The Day Of Nomination

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चुनाव टले:बंधा में दूसरी बार टले दुग्ध समिति के चुनाव, नामांकन के दिन बीमार हुए निर्वाचन अधिकारी

काेटाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोटा-बूंदी जिला दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ लिमिटेड से जुड़े कोटा जिले की बंधा धर्मपुरा प्राथमिक दुग्ध उत्पादक समिति के चुनाव मंगलवार को एक बार फिर नहीं हो सके। ऐसा दूसरी बार हुआ है जब निर्वाचन अधिकारी नामांकन की तारीख के दिन ही बीमार हाे गए।

इससे पहले भी 18 फरवरी को बंधा धर्मपुरा में संचालक मंडल सदस्यों, अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के चुनाव नहीं हो सके थे। मंगलवार को भी ऐसा ही हुआ है। सहकारिता विभाग ने इस मामले की रिपोर्ट प्राधिकरण को भेज दी है।

कोटा जिले में 63 प्राथमिक दुग्ध उत्पादक सहकारी समिति के चुनाव होने थे। प्रथम चरण में 10 समितियों में चुनाव हुए, जिसमें प्रबंध कारिणी संचालक मंडल के चुनाव संपन्न हुए। दूसरे चरण में 10 में से 9 समितियों के चुनाव हुए। कादीहेड़ा में कोरम पूरा नहीं होने के कारण अग्रिम कार्रवाई रोक दी गई। तीसरे चरण में 10 समितियों में से 9 समितियों के चुनाव हुए।

चौथे चरण में 10 में से 9 समितियों के निर्विरोध चुनाव हुए। 18 फरवरी को 9 समितियों के चुनाव होने थे जिसमें से आठ के चुनाव संपन्न हुए। बंधा धर्मपुरा प्राथमिक उत्पादन सहकारी समिति के संचालक मंडल के लिए नामांकन नहीं हो सका। उस समय बंधा धर्मपुरा में चुनाव अधिकारी महेंद्र मेहता थे। उनकी तबीयत खराब होने के कारण चुनाव नहीं हो सके।

30 मार्च को बंधा धर्मपुरा प्राथमिक उत्पादक सहकारी समिति के चुनाव के लिए दोबारा तारीख तय की गई। अब चुनाव अधिकारी सुरेश सुमन को बनाया गया। लेकिन उनकी भी अचानक तबीयत खराब हो गई। कोटा के तलवंडी स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। हालांकि अभी तक जांच में उन्हें काेई बीमारी नहीं मिली है।

हाईकोर्ट तक पहुंचा बूंदी का मामला
बूंदी जिले के हिंडोली कस्बे के हरमाली खेड़ा प्राथमिक उत्पादक सहकारी समिति के चुनाव में श्रीलाल गुंजल को स्थानीय नहीं होने का आरोप लगाकर चुनाव लड़ने से रोका गया था। इस मामले में उन्होंने हाई कोर्ट में अपील की। जिस पर हाईकोर्ट ने आदेश दिया है कि स्थानीय के मुद्दे पर चुनाव लड़ने से नहीं रोका जा सकता। वहां फिलहाल प्रशासक नियुक्त कर दिया गया है। बंधा धरमपुरा में भी आत्मिक उत्पादक सहकारी समिति के चुनाव दो बार से नहीं हो पा रहे हैं।

चुनाव अधिकारी बीमार होने के कारण नहीं हो सके बंधा धर्मपुरा में चुनाव
बंधा धर्मपुरा में चुनाव अधिकारी सुरेश सुमन की तबीयत खराब होने के कारण संचालक मंडल के लिए नामांकन शुरू नहीं हो सके। नामांकन के लिए सुबह 9 बजे से दोपहर12 बजे तक का समय निर्धारित किया था। मामले की सूचना प्राधिकरण को दे दी गई है।-गोविंद लड्ढा, उप रजिस्ट्रार सहकारी समिति

अस्पताल में कुछ घंटे भर्ती रहे, रिपोर्ट सामान्य आने पर छुट्टी
सुरेश सुमन नए कोटा के तलवंडी क्षेत्र में स्थित निजी अस्पताल में सुबह लगभग 9:00 बजे चेस्ट पेन की शिकायत लेकर पहुंचे थे। उन्हें भर्ती कर ईसीजी व टूडी इको किया गया था। जांच रिपोर्ट सामान्य आने पर उनको छुट्टी दे दी गई। -डॉ. साकेत गोयल, कार्डियोलॉजिस्ट

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

    और पढ़ें