पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

पीटीईटी:जेडीबी में 3 सेंटर की एंट्री 1 गेट से कराई, छात्राओं की लगी लंबी कतारें, सोशल डिस्टेंसिंग नहीं रखी

काेटा11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जेडीबी कॉलेज में उड़ी सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां
  • शहर के 55 सेंटर पर दो पारियों में 89.85 प्रतिशत स्टूडेंट्स ने दी परीक्षा

डूंगर काॅलेज बीकानेर की ओर से बुधवार काे शहर के 55 सेंटर पर दाे पारियाें में पीटीईटी परीक्षा हुई। परीक्षा में 89.85 प्रतिशत स्टूडेंट्स की उपस्थित रही। सुबह की पारी में जेडीबी काॅलेज में साेशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ती नजर आई। यहां तीन सेंटर की एंट्री एक गेट हाेने से छात्राओं की भीड़ उमड़ी पड़ी। इस दाैरान साेशल डिस्टेंसिंग की पूरी तरह से अनदेखी की गई। छात्राओं की कतार लगी रहीं। लेकिन, इसमें भी दाे गज दूरी ताे छाेड़ फीट का भी फासला नजर नहीं आया।

वहीं, अन्य कुछ सेंटर में भी इस तरह की स्थिति बनी रही। वहीं, गवर्नमेंट काॅलेज में साेशल डिस्टेंसिंग के साथ स्टूडेंट्स सेनेटाइजर का इस्तेमाल करते नजर आए। परीक्षा में दाेनाें पारियाें में कुल 13 हजार 754 में से 12 हजार 359 उपस्थित और 1395 स्टूडेंट्स एबसेंट रहे। परीक्षा समन्वयक डाॅ. केए गवेंद्रा ने बताया कि 16 केंद्राें पर पीटीईटी चार साल पाठ्यक्रम के लिए सुबह 9 से 12 बजे और 39 केंद्राें पर दाे वर्षीय पाठ्यक्रम के लिए दाेपहर तीन से शाम 6 बजे तक परीक्षा हुई। काेविड-19 की एडवाइजरी की स्टूडेंट्स काे पूरी तरह से पालना के लिए केंद्राधीक्षक काे सख्त निर्देश दिए हैं। स्टूडेंट्स काे मास्क लगाकर ही एंट्री दी गई। एग्जाम रूम में स्टूडेंट्स के बीच दाे गज की दूरी रखी गई।
तापमान अधिक हाेने पर दुबारा जांचा की
परीक्षा के दाैरान एक सेंटर पर दाे स्टूडेंट्स का तापमान अधिक आया। इसके बाद उन्हें कुछ बिठाकर दुबारा तापमान मापा गया। इसके बाद तापमान सामान्य हाेने पर उन्हें परीक्षा में बिठवाया गया। वहीं, दूसरी ओर सेंटर पर अभिभावकाें के लिए समुचित व्यवस्था नहीं हाेने से दाेनाें पारियाें में परेशानी हुई।

सभी केंद्राें पर परीक्षा शांतिपूर्वक संपन्न हुई। जेडीबी में तीन सेंटर हाेने से उन्हें व्यवस्था करनी चाहिए। तीनाें सेंटर प्रभारियाें काे दाेनाें पारियाें में स्टूडेंट्स के लिए साेशल डिस्टेंसिंग की व्यवस्था करनी चाहिए। इस मामले में उनसे व्यवस्थाओं के संदर्भ में पूछा जाएगा ताकि आगामी परीक्षाओं में समस्या न हाे।
डाॅ. केएम गवेंद्रा, परीक्षा समन्वयक काेटा पीटीईटी

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन परिवार व बच्चों के साथ समय व्यतीत करने का है। साथ ही शॉपिंग और मनोरंजन संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत होगा। आपके व्यक्तित्व संबंधी कुछ सकारात्मक बातें लोगों के सामने आएंगी। जिसके ...

और पढ़ें