पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

निरीक्षण:274 बेड की मिलेगी सुविधाएं, 31 अगस्त तक तैयार हाे जाएगा नीकू-पीकू वार्ड

कोटा3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
एमबीएस में निर्माणाधीन ओपीडी ब्लॉक का निरीक्षण करते डॉ. सरदाना। - Dainik Bhaskar
एमबीएस में निर्माणाधीन ओपीडी ब्लॉक का निरीक्षण करते डॉ. सरदाना।

मेडिकल कॉलेज प्रिंसिपल डॉ. विजय सरदाना ने बुधवार को एमबीएस अस्पताल परिसर में निर्माणाधीन ओपीडी एवं आईपीडी ब्लॉक का निरीक्षण कर 31 अगस्त तक नीकू-पीकू वार्ड तैयार कर हैंडओवर करने के निर्देश दिए।

प्राचार्य डॉ. सरदाना ने बताया कि कोरोना की संभावित तीसरी लहर काे देखते हुए निर्माणाधीन ब्लॉक में नीकू-पीकू वार्ड को 31 अगस्त तक तैयार करने के लिए यूडीएच मंत्री द्वारा निर्देश दिए हैं। उन्होंने बताया कि निरीक्षण के दौरान निर्माण कार्य का चिकित्सीय आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए विभागाध्यक्षों के साथ विचार-विमर्श किया गया।

नीकू-पीकू वार्ड व मदर्स वार्ड को प्राथमिकता से पूरा करने का निर्णय लिया। उन्होंने बताया कि नीकू वार्ड में 44 बेड, पीकू वार्ड में 30 बेड, आईसीयू वार्ड में 50 बेड तथा मदर्स वार्ड में 150 बेड की क्षमता सुविधाएं शुरू की जाएंगी। इस दौरान जेके अस्पताल के अधीक्षक डॉ. एचएल मीणा, मेडिसन विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ. नीरज देवंदा, शिशु विभाग की विभागाध्यक्ष डॉ. अमृता मयंगर ने भी सुझाव देकर आवश्यकताओं की जानकारी दी। इस दौरान यूअाईटी के एक्सईएन आरके राठौर ने निर्माण कार्यों के बारे में बताया कि 31 अगस्त तक कार्य पूरा कर लिया जाएगा।

खबरें और भी हैं...