पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:वकील पर हमले के आरोपी पिता और पुत्र को 27 तक जेल भेजा

कोटाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • आरोपियों की पैरवी नहीं करेंगे वकील, जमानत खारिज

वकील पर जानलेवा हमला करने, व जेब से 20 हजार रुपए निकालने के मामले में आरोपी पिता व पुत्र का दो दिन का रिमांड बुधवार को पूरा हो गया। कोर्ट ने वीसी के जरिए दोनों आरोपियों की सुनवाई कर उन्हें 27 अक्टूबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया। साथ ही दोनों की जमानत अर्जी भी खारिज कर दी गई। इधर, अभिभाषक परिषद के महासचिव रामबाबू मालव ने बताया कि अभिभाषक परिषद के आह्वान पर वकीलों ने आरोपियों की ओर से पैरवी नहीं करने का निर्णय लिया है।

डीएसपी भगवत सिंह हिंगड़ ने बताया कि कानून व्यवस्था को देखते हुए दोनों आरोपियों को कोर्ट में नहीं ले जाया गया। कोर्ट में दोनों की सुनवाई वीसी के जरिए करवा दी गई। मामले में उनसे अनुसंधान पूरा होने पर उन्हें जेल भिजवा दिया गया है। अम्बेडकर नगर निवासी विजय कुमार बैरवा ने कुन्हाड़ी थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पुलिस ने पीड़ित की रिपोर्ट पर आरोपियों के खिलाफ जानलेवा हमले, चोरी, जातिसूचक शब्दों से अपमानित करने का मामला दर्ज किया था। पुलिस ने मामले में बालिता रोड निवासी आरोपी महावीर सिंह एवं उसके पुत्र रोहित सिंह को रविवार रात को गिरफ्तार किया था। पुलिस ने दोनों आरोपियों को कोर्ट में पेश किया। जहां से 21 अक्टूबर तक पुलिस रिमांड पर भेज दिया था।

पीड़ित वकील के पैर में फ्रैक्चर, धारा 325 और जोड़ी केस में : डीएसपी भगवत सिंह हिंगड़ के अनुसार मेडिकल रिपोर्ट व एक्स रे से रिपोर्ट में फरियादी वकील विजय कुमार वर्मा के पैर में गंभीर चोट (फ्रैक्चर) आई है। इसलिए केस में आईपीसी की धारा 325 और जोड़ी गई है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज भविष्य को लेकर कुछ योजनाएं क्रियान्वित होंगी। ईश्वर के आशीर्वाद से आप उपलब्धियां भी हासिल कर लेंगे। अभी का किया हुआ परिश्रम आगे चलकर लाभ देगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों के ल...

और पढ़ें