पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रेलवे क्रिकेट प्रतियोगिता:फाइनल सीनियर डीपीओ- आरपीएफ सुपरस्टार में आज होगा

कोटा19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
रेलवे क्रिकेट प्रतियोगिता में रेलवे सुरक्षा बल के अरुण मैन ऑफ द मैच पुरस्कार प्राप्त करते हुए। - Dainik Bhaskar
रेलवे क्रिकेट प्रतियोगिता में रेलवे सुरक्षा बल के अरुण मैन ऑफ द मैच पुरस्कार प्राप्त करते हुए।
  • विजेता और उप विजेता टीम को दिया जाएगा पुरस्कार

संकल्प रेल संस्थान कोटा की ओर से आयोजित क्रिकेट प्रतियोगिता के फाइनल में रविवार को दोपहर 1.30 बजे रेलवे स्टेडियम में सीनियर डीपीओ इलेवन का मुकाबला आरपीएफ सुपरस्टार से होगा। संकल्प रेल संस्थान के सचिव एमएस बग्गा एवं प्रतियोगिता के संयोजक शेख मोहम्मद जफर ने बताया कि शनिवार काे पहला सेमीफाइनल सीएचआई इलेवन का मुकाबला सीनियर डीपीओ इलेवन से हुआ।

सीएचआई इलेवन ने पहले खेलते हुए 58 रन बनाए। सीनियर डीपीओ की टीम ने 5 ओवर में बिना कोई विकेट गंवाए लक्ष्य हासिल कर 10 विकेट से जीत हासिल कर फाइनल में प्रवेश किया। दूसरा मैच आरपीएफ सुपर स्टार व एडब्ल्यू एमआर इलेवन बीच खेला गया। एडब्ल्यू एमआर ने पहले खेलते हुए 178 रन बनाए।

आरपीएफ सुपर स्टार ने 7 विकेट से जीत हासिल की। आरपीएफ सुपर स्टार के गेंदबाज अरुण को मैन ऑफ द मैच चुना गया। प्रेस सचिव राजेश गौतम ने बताया कि शनिवार के सेमीफाइनल मैच के मुख्य अतिथि एडब्ल्यूएम विशाल गुप्ता, जयपुर बैंक के डायरेक्टर सुनील दत्त शर्मा मौजूद रहे।

वकीलाें की प्रतियाेगिता: टीम रेड ने डार्क ब्लू को हराया

अभिभाषक परिषद की ओर से हरीशचंद्र शर्मा एडवोकेट की स्मृति में खेल सप्ताह के तहत शनिवार काे क्रिकेट के सेमीफाइनल मैच खेले गए। इसमें टीम रेड ने डार्क ब्लू को हराया तथा टीम क्रीम ने व्हाइट को हरा फाइनल में प्रवेश किया। परिषद अध्यक्ष बृजराज सिंह चाैहान व महासचिव रामबाबू मालव ने बताया कि पहले मैच में टीम रेड ने डार्क ब्लू को हराया। टीम रेड ने 44 रनों से मैच जीत फाइनल में स्थान बनाया। आज खेले गए दूसरे मैच में क्रीम टीम ने टॉस जीत पहले बल्लेबाजी का निर्णय किया।

रितेश मेवाड़ा 26 रन ने अपनी टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई, किंतु वे ऐश्वर्य की गेंद पर आउट हो गए। जसदीप 4 रन भी ऐश्वर्य की गेंद पर जल्दी आउट हो गए। इसके बाद इमरान और अशोक मधुकर ने 70 रनों की साझेदारी कर टीम को अच्छी स्थिति में पहुंचाया। अशोक मधुकर ने 19 रन तथा इमरान ने 61 रन बनाए। उनका आखिर में इकराम ने 27 रनों की धुंआधार बल्लेबाजी कर अच्छा साथ दिया। केरम प्रभारी शक्ति शर्मा ने बताया कि आज केरम की प्रतियोगिता संपन्न हुई जिसमें सेमीफाइनल में सलीम ने यकीनउद्दीन को हराया तथा अंत में खेले गए फाइनल मुकाबले में संजय शर्मा ने सलीम भाई को हरा कैरम प्रतियोगिता का विजेता बनने का गौरव हासिल किया।

तेजा ट्रस्ट में बैडमिंटन कोर्ट शुरू

श्रीतेजा मंदिर ट्रस्ट जाट समाज कोटा में बालिकाओं के लिए नवनिर्मित बेडमिंटन कोर्ट का ट्रस्ट अध्यक्ष सत्यनारायण चौधरी ने उद्घाटन किया। इसमें छात्रावास की बालिकाओं द्वारा खेल का प्रदर्शन किया। ट्रस्टी गौरीशंकर हीरालाल सहित कार्यकारिणी के कोषाध्यक्ष डॉ. हरचंद गढ़वाल, उपाध्यक्ष भरतराज चौधरी व उपमंत्री उच्छवलाल जाट मौजूद रहे। संचालन महामंत्री महेंद्र चौधरी ने किया। कोर्ट बनाने पर सहायक शिक्षक शिवराज चौधरी का स्वागत किया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज ग्रह गोचर और परिस्थितियां आपके लिए लाभ का मार्ग खोल रही हैं। सिर्फ अत्यधिक मेहनत और एकाग्रता की जरूरत है। आप अपनी योग्यता और काबिलियत के बल पर घर और समाज में संभावित स्थान प्राप्त करेंगे। ...

    और पढ़ें