• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Kota
  • Fire Broke Out In The Warehouse Of Electric Goods, The Current Came In The Shutter, The Light Did Not Turn Off For Half An Hour, About 3 Lakh Goods Were Burnt To Ashes Kota Rajasthan

शॉट सर्किट से इलेक्ट्रिक सामान के गोदाम में आग लगी:शटर में आया करंट, आधे घंटे बंद नहीं हुई लाइट; 3 लाख का माल जलकर राख

कोटा20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बाबरा पाड़ा,गंधी जी का पुल इलाके में एक इलेक्ट्रिक गोदाम में आग लगी। - Dainik Bhaskar
बाबरा पाड़ा,गंधी जी का पुल इलाके में एक इलेक्ट्रिक गोदाम में आग लगी।

शहर में देर रात शॉट सर्किट से दो जगहों पर आग लगने की घटनाएं सामने आई है। निगम के अग्निशमन दस्ते ने मौके पर पहुंचकर कड़ी मशक्कत से आग पर काबू पाया। आग लगने से लाखों का नुकसान हुआ है।

जानकारी के अनुसार रात करीब डेढ़ बजे बाबरा पाड़ा,गंधी जी का पुल इलाके में एक इलेक्ट्रिक गोदाम में आग लगी। इस दौरान मौके पर लोगों की भीड़ लग गई। आग की ऊंची ऊंची लपटे उठने लगी।सूचना पर निगम की दमकल मौके पहुंची। तंग गली होने के दमकल को मौके पर पहुंचने में दिक्कत हुई।

स्टेशन इलाका में गुरुद्वारा रोड पर एक मकान में आग लगी थी।
स्टेशन इलाका में गुरुद्वारा रोड पर एक मकान में आग लगी थी।

निगम के सहायक अग्निशमन अधिकारी देवेंद्र गौतम ने बताया की शॉट सर्किट की वजह से गोदाम के शटर में करंट दौड़ रहा था। आधे घंटे तक लाइट बंद नहीं हुई। आग बढ़ती गई। निगम की दो दमकलों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। गोदाम में कूलर, केबल,स्विच बोर्ड समेत अन्य इलेक्ट्रिक सामान रखे हुए थे। करीब 30 प्रतिशत (3 लाख) सामान जलकर राख हो गया। बताया जा रहा है कि गोदाम मालिक लाइट चालू करके गया था।

वहीं रात लगभग सवा 9 बजे स्टेशन इलाका में गुरुद्वारा रोड पर एक मकान में आग लगी थी। आग लगने से घर में रखा सामान जलकर राख हो गया। निगम के दस्ते ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। फिलहाल आग लगने के कारण सामने नही आए है। शॉट सर्किट होने की वजह से आग लगना बताया जा रहा है।