पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:वन विभाग ने कार्रवाई करते हुए चार घंटे में 25 बीघा वन भूमि से हटाए अतिक्रमण

कोटा5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • वन विभाग ने क्रेशरबस्ती में दुकानें, नवनिर्मित मकान, चारदीवारी ध्वस्त की

काेविड-19 के समय शहर सीमा में स्थित वन भूमि से वन विभाग ने कार्रवाई करते हुए क्रेशर बस्ती स्थित 25 बीघा वन भूमि से अतिक्रमण हटाए हैं। लाडपुरा रेंजर संजय नागर ने बताया कि क्रेशर बस्ती एरिया में आए दिन अतिक्रमण के चलते विभाग की ओर से सभी रेंज के स्टाफ काे डीसीएफ रवि कुमार मीणा के निर्देशन में कार्रवाई की है। सुबह 11 बजे से दाे जेसीबी की मदद से विभाग की जमीन पर अतिक्रमण कर बनाए 50-60 बाउंड्रीवाॅल के अलावा 10 नवनिर्मित मकानाें के अलावा चार दुकानाें काे ध्वस्त किया है। उन्हाेंने बताया कि इस दाैरान अनंतपुरा थाने का स्टाॅफ के अलावा विभाग के सभी रेंज का स्टाफ अलर्ट रहा।

कार्रवाई हाेते देख भागे अतिक्रमी : रेंजर नागर ने बताया कि शहरी सीमा में बसी इस वन भूमि पर आए दिन अतिक्रमण की सूचना मिलती है। ऐसे में विभाग की ओर से समय-समय पर की जा रही कार्रवाई के तहत विभाग के सभी रेंज के स्टाफ और पुलिस की मदद से यह कार्रवाई की है। उन्हाेंने बताया कि कार्रवाई चार घंटे तक चली। इस दाैरान यहां अतिक्रमी नजर नहीं आए हैं। उन्हाेंने बताया कि विभाग की अाेर इस एरिया में चार दीवारी कर प्लांटेशन विकसित किया जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- कुछ महत्वपूर्ण नए संपर्क स्थापित होंगे जो कि बहुत ही लाभदायक रहेंगे। अपने भविष्य संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने का उचित समय है। कोई शुभ कार्य भी संपन्न होगा। इस समय आपको अपनी काबिलियत प्रदर्...

और पढ़ें