पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

स्मृति शेष:1972 में काेटा आईं थीं पूर्व पीएम इंदिरा गांधी, कोटा से था गहरा लगाव

कोटाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • देश की एकमात्र महिला प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि पर ग्रेन मर्चेंट एसाेसिएशन के ज्वाइंट सेक्रेटरी गुलाबंचद विजय ने ताजा की यादें

देश की प्रथम महिला प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी 1972 में काेटा अाईं थीं। शहरवासियाें ने यहां उनका स्वागत किया था। उस समय के काेटा अागमन पर उनके साथ बिताए पलाें काे उनकी पुण्यतिथि पर धानमंडी निवासी ग्रेन मर्चेंट एसाेसिएशन के ज्वाइंट सेक्रेटरी एवं फाेर्टी काेटा के सीनियर वाइस प्रेसीडेंट गुलाबचंद विजय ने ताजा किया है।

विजय ने बताया कि दिवंगत प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी 1972 में काेटा में आई थी। उनका स्वागत के लिए शहरवासियाें की भीड़ लग गई थी। हम लाेग उनके स्वागत के लिए काेटा एयरपाेर्ट पर पहुंचे थे। इस दाैरान उनसे मुलाकात भी की थी। विजय ने बताया कि इंदिरा गांधी का काेटा से गहरा जुड़ाव था।

इस दाैरान हमने काेटा के विकास काे लेकर भी उनसे चर्चा की थी। इस दाैरान पूर्व शिक्षा मंत्री दिवंगत पं. बृज सुंदर शर्मा, सेठ जम्बू कुमार जैन, मदनलाल पाटनी, नाथूलाल जैन सहित प्रबुद्धजन एयरपाेर्ट पर माैजूद थे। उल्लेखनीय है कि दिवंगत प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी देश की तक एकमात्र महिला प्रधानमंत्री रहीं हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर-परिवार से संबंधित कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी। तथा आप अपने बुद्धि चातुर्य द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों को संपन्न करने में सक्षम भी रहेंगे। आध्यात्मिक तथा ज्ञानवर्धक साहित्य को पढ़ने में भी ...

और पढ़ें