• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Kota
  • Gangdhar, Bhawanimandi And Pidawa Subdivisions Closed Internet Service For 24 Hours, Heavy Police Force Deployed On The Spot, Late Night, After Beating The Youth, Two Sides Came Face To Face Kota Rajasthan

युवक की पिटाई के बाद झालावाड़ में तनाव:थाने पहुंचे दोनों पक्ष, पत्थरबाजी और फायरिंग की अफवाह से भड़के, आगजनी के बाद इंटरनेट बंद

कोटा-झालावाड़3 महीने पहले
आरा मशीन को आग के हवाले कर दिया

झालावाड़ जिले के गंगधार कस्बे में सोमवार को एक युवक के साथ मारपीट के बाद दो समुदाय के लोग आपस में भिड़ गए। देर रात बेकाबू भीड़ ने पुलिस के वाहनों पर भी पत्थरबाजी की। आरा मशीन को आग के हवाले कर दिया। तनावपूर्ण स्थिति को देख एसपी किरण कंग मौके के लिए रवाना हुई। इधर संभागीय आयुक्त केसी मीणा ने गंगधार, भवानीमंडी और पिड़ावा उपखंड के सीमाई क्षेत्रों में सोमवार रात 12 बजे से अगले 24 घंटे के लिए इंटरनेट सेवा बंद करने के आदेश जारी कर दिए गए। ताकि सोशल मीडिया के माध्यम से भड़काऊ अफवाह पर रोक लगाई जा सके। वहीं पुलिस ने इस मामले में 38 लोगों को हिरासत में लिया है।

पुलिस अधीक्षक किरण कंग सिद्धू भी झालावाड़ से अतिरिक्त पुलिस जाब्ते के साथ गंगधार पहुंच गई
पुलिस अधीक्षक किरण कंग सिद्धू भी झालावाड़ से अतिरिक्त पुलिस जाब्ते के साथ गंगधार पहुंच गई

जानकारी के अनुसार सोमवार को तलावली निवासी जितेंद्र झाला, गंगधार में एक आरामशीन पर लकड़ी लेने गया था। जहां उसकी आरा मशीन संचालक सलमान से बहस हो गई। उस समय तो मामला शांत हो गया। बाद में आरा मशीन संचालक सलमान ने कुछ साथियों के साथ मिलकर तलावली के समीप जितेंद्र सिंह के साथ मारपीट कर दी। जितेंद्र से मारपीट की सूचना कस्बे में आग की तरह फैल गई।

डीएसपी ब्रज मोहन मीणा ने मौके पर पहुंचकर लोगों को समझाइश दी
डीएसपी ब्रज मोहन मीणा ने मौके पर पहुंचकर लोगों को समझाइश दी

जितेंद्र समर्थक थाने के बाहर इकठ्ठा हो गए। पुलिस ने मारपीट के तीन आरोपियों को पकड़ा तो उनके समर्थक भी थाने के बाहर इकठ्ठा हो गए। स्थिति बिगड़ते देख एसडीएम जनकसिंह, डीएसपी ब्रज मोहन मीणा ने मौके पर पहुंचकर लोगों को समझाइश दी। इसी दौरान भीड़ में से कुछ लोगों ने पत्थर फेंकना शुरू कर दिए। जिससे किसान नेता लक्ष्मण सिंह के सिर पर पत्थर लगा और वो घायल हो गए। पथराव में पुलिस व डीएसपी की गाड़ी का शीशा भी टूट गया। जिसके बाद फायरिंग की अफवाह से भीड़ आक्रोशित हो गई। गंगधार कस्बे के मल्हारगंज चौराहे सहित विभिन्न जगहों पर कुछ दुकानों, आरामशीन व गुमटीओ में आग लगा दी। हालात बिगड़ते देख झालावाड़ एसपी किरण कंग सिद्धू भी झालावाड़ से अतिरिक्त पुलिस जाब्ते के साथ गंगधार पहुंच गई। वहीं करीब 6 पुलिस थानों का जाब्ता भी गंगधार कस्बे में तैनात कर दिया गया।

घायल को अस्पताल पहुंचाया गया
घायल को अस्पताल पहुंचाया गया
खबरें और भी हैं...