पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मंडे पॉजिटिव:नवरात्र में बाजार हुए गुलजार, दो दिन में हुआ 250 कराेड़ का कारोबार, विजयदशमी तक 1000 कराेड़ का अनुमान

कोटा10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • शुभ मुहूर्त त्रिपुष्कर याेग पर वाहनाें की खरीदारी व अन्य व्यापार में भी रहा अच्छा रुझान

काेराेना के कारण सुस्त पड़े बाजारों में एक बार फिर राैनक लाैटी है। मार्केट में अब लगने लगा है कि फिर एक बार सबकुछ सामान्य हाेने लगा है। दुकानदार व ग्राहक काेराेना की सावधानी रखते हुए काराेबार कर रहे हैं। इससे एक बार फिर मार्केट में बूम आया है।

त्योहारी जन में इस बार कई विशेष याेग हाेने के कारण भी बाजाराें में ग्राहकी तेजी से बड़ी है। नवरात्र में शनिवार काे सर्वार्थ सिद्धि याेग व रविवार काे त्रिपुष्कर याेग हाेने से 2 दिन में बाजार में करीब 250 कराेड़ का काराेबार हुआ है। बाजार के जानकाराें की माने ताे नवरात्र के आगामी दिनाें में 800 कराेड़ से अधिक का काराेबार हाेने की संभावना है। आने वाले दिनाें में करीब 1000 कराेड़ से अधिक का काराेबार हाेगा।

बाजाराें में सामान्य दिनाें की तरह से खरीदारी हाेगी। बाजार फिर से गुलजार हाेंगे, आर्थिक मंदी से दुकानदाराें का छुटकारा मिलेगा। ऐसा इसलिए भी हाे रहा है कि दुकानदाराें ने काेराेना काे मात देने के लिए के लिए पूरे इंतजाम किए हुए हैं।
शहरवासियों में खरीदारी को लेकर जबरदस्त उत्साह, आगामी दिनाें में काेराेना काे मात दे देगा काराेबार

व्यापार महासंघ अध्यक्ष क्रांति जैन ने बताया कि अब पहले की तरह से बाजाराें में राैनक लाैटी है। बिजनेसमैन में नवरात्र के चलते आशा जगी थी और वह पूरी हाेती दिख रही है। हर जगह पर काफी तेजी से ग्राहकी बढ़ी है। दुकानाें पर काेराेना काे राेकने के लिए पूरे इंतजाम है। इसकी वजह से सब लाेग बेफिक्री से खरीदारी रहे हैं।

नवरात्र के 2 दिन में 250 कराेड़ से अधिक का कारेाबार हुआ है। बाकी के सात दिनाें में भी 800 कराेड़ से अधिक का काराेबार हाेगा। इसमें अष्टमी और नवमी प्रमुख रहेंगे। यानि नवरात्र में करीब 1000 कराेड़ से अधिक का काराेबार हाेगा। इससे बिजनेस काे और काफी गति मिलेगी। रियल एस्टेट, सर्राफा, ऑटाेमाेबाइल, इलेक्ट्राॅनिक्स, किराना, कपड़ा, फनीर्चर व अन्य काराेबार में धन बरस रहा है।

दो दिन में 30 कराेड़ के वाहन बिके

ऑटाे माेबाइल डीलर्स सुमित अग्रवाल का कहना है कि 2 दिन से अच्छा रिस्पाेंस है। पहले दिन से ही बुकिंग, वाहनाें की बिक्री काफी अच्छी हुई है। करीब 30 कराेड़ से अधिक के वाहन बिक गए। अभी पूरे 7 दिन नवरात्र के बाकी हैं। बाजार में राैनक पूरी तरह से लाैटी है। हर वर्ग में इसकी खुशी है और सावधानी रखते हुए खरीदारी कर रहे हैं।

इलेक्ट्राॅनिक्स बाजार में बढ़ी रौनक

इलेक्ट्राॅनिक्स व्यवसायी हरप्रीत सिंह का कहना है कि अभी दाे दिन में काफी सेल तेज हुई है। लाेग मुहूर्त के अनुसार भी चीज खरीद रहे हैं। ऐसे में हर दिन में 3 से 4 कराेड़ का काराेबार हुआ है। आगामी 7 दिनाें में 30 कराेड़ से अधिक का काराेबार हाेने की की संभावना है। सभी प्राइम चीजाें पर लाेग ज्यादा ध्यान दे रहे हैं।

साेना-चांदी से आएंगे 50 कराेड़
ज्वैलर्स सुरेंद्र गाेयल विचित्र का कहना है कि शादियाें व दिवाली की खरीदारी शुरू हाे गई है। लाेग मुहूर्त के अनुसार अभी से शादियाें की खरीदारी कर रहे हैं। इसकी वजह से सर्राफा बाजार में बूम है। 2 दिन में 5 कराेड़ का ज्वैलरी कारेाबार हाे गया। आगामी में कुल मिलाकर 50 कराेड़ का काराेबार हाेगा।
10 कराेड़ के बिकेंगे फर्नीचर
फर्नीचर मार्केट के अध्यक्ष इलियास अंसारी का कहना है कि छह महीने से ठप पड़े फर्नीचर के काराेबार में नवरात्र के चलते गति आई है। इंडियन फर्नीचर की डिमांड बढ़ी है। ऐसे में दुकानाें पर फिर से राैनक दिख रही है। पहले दाे दिन करीब 3 से 4 कराेड़ का काराेबार हुआ है। नवरात्र में करीब 10 कराेड़ का काराेबार हाेने की संभावना है।
अभी बाकी हैं यह शुभ मुहूर्त

  • 19, 23, 24 अक्टूबर काे सर्वार्थ सिद्धि याेग: वाहन खरीद व व्यापार शुरू करने के लिए शुभ।
  • 20 व 25 काे रवि याेग : इस दिन प्रॉपर्टी खरीदना शुभ है।
  • 27 अक्टूबर काे कुमार व त्रिपुष्कर याेग : इलेक्ट्राॅनिक्स आइटम व वाहन की खरीदारी शुभ।
  • 28 अक्टूबर काे राजयाेग: यह दिन व्यापार व लक्ष्य की प्राप्ति के लिए शुभ माना गया है।
  • 30 अक्टूबर काे सर्वार्थ सिद्धि याेग, अमृतसिद्धि याेग व रवि याेग: वाहन, आभूषण, बर्तन, कपड़े व प्रॉपर्टी खरीदारी के लिए शुभ।
  • 1 नवंबर को त्रिपुष्कर याेग : व्यापार शुभारंभ व वाहन खरीदने के लिए शुभ।
  • 2 नवंबर काे सर्वार्थ सिद्ध याेग : वाहन खरीदने व व्यापार शुरू करने के लिए शुभ।
  • 6 नवंबर काे रवि, सर्वार्थ सिद्धि व कुमार याेग : प्रॉपर्टी, वाहन व इलेक्ट्राॅनिक आइटम खरीदने के लिए शुभ।
  • 7 नवंबर काे त्रिपुस्कर व रवि याेग : वाहन खरीदने व व्यापार शुभारंभ के लिए लाभदायक।
  • 9 व 10 नवंबर काे कुमार याेग : इलेक्ट्राॅनिक आइटम की खरीद के लिए शुभ।
  • 11 व 14 नवंबर काे सर्वार्थ सिद्धि याेग : वाहन खरीदने, व्यापार शुभारंभ के लिए शुभदायक।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- चल रहा कोई पुराना विवाद आज आपसी सूझबूझ से हल हो जाएगा। जिससे रिश्ते दोबारा मधुर हो जाएंगे। अपनी पिछली गलतियों से सीख लेकर वर्तमान को सुधारने हेतु मनन करें और अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करें।...

और पढ़ें