पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चुनाव:दुग्ध उत्पादक समिति हरमाली का खेड़ा अध्यक्ष पद के लिए गुंजल का पर्चा निरस्त

कोटा10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • चुनाव प्रभारी बोले- निर्वाचन नामावली में नाम न होने से निरस्त किया पर्चा

इन दिनाें दुग्ध उत्पादक समितियाें के निर्वाचन की प्रक्रिया चल रही है। इसी क्रम में हरमाली का खेड़ा में दुग्ध उत्पादक समिति के अध्यक्ष पद के चुनाव प्रक्रिया के प्रथम दिन आवेदन करने वाले कोटा दुग्ध उत्पादक समिति अध्यक्ष रहे श्रीलाल गुंजल का आवेदन चुनाव अधिकारी ने निरस्त कर दिया है।

इसके पीछे निर्वाचन नामावली में उनका नाम नहीं होने काे कारण बताया गया है। चुनावी शैड्यूल के अनुसार नामांकन प्रक्रिया दाखिल करने की गुरुवार से प्रक्रिया प्रारंभ हुई।

इसको लेकर उमड़ने वाली भीड़ काे देखते हुए गुरुवार सुबह से ही प्रशासन चुस्त रहा। हरमाली का खेड़ा में हिंडौली के तहसीलदार केशरीसिंह, दबलाना के नायब तहसीलदार, कार्यपालक मजिस्ट्रेट रामसिंह मीणा, थानाधिकारी रामगिलास गुर्जर के अलावा हिंडौली, बसोली और लाइन पुलिस से बुलवाया पुलिस जाब्ता मौजूद रहा।

श्रीलाल गुंजल ने राजस्थान उच्च न्यायालय के आदेश की प्रति संलग्न करते हुए अपना नामांकन दाखिल किया। बाद में चुनाव अधिकारी दिनेशकुमार शर्मा ने यह कारण बताते हुए श्रीलाल गुंजल का नामांकन खारिज कर दिया कि चार फरवरी को प्रकाशित अंतिम मतदाता सूची में उनका नाम नहीं है और दो तिहाई मतदाताओं के उपलब्ध नहीं होने से यहां चुनाव करवाना असंभव है।

राजनीतिक दबाव में कार्य कर रहे निर्वाचन अधिकारी: गुंजल
श्रीलाल गुंजल ने आरोप लगाया कि चुनाव अधिकारी राजनीतिक दबाव में कार्य कर रहे हैं और उन्होंने न्यायपालिका के आदेश का उल्लंघन किया है। चुनाव अधिकारी के निर्णय के विरुद्ध उच्च न्यायालय में अपील करेंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज जीवन में कोई अप्रत्याशित बदलाव आएगा। उसे स्वीकारना आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगा। परिवार से संबंधित किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार विमर्श में आपकी सलाह को विशेष सहमति दी जाएगी। नेगेटिव-...

    और पढ़ें