पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़ा के तहत निर्देश:गुरुजी और अफसर गिनेंगे बाराती-घराती, 31 से अधिक मिले तो लगेगा 1 लाख जुर्माना

काेटा12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • समारोह स्थल के बाहर शादी में शामिल होने वाले लोगों की सूची लगानी होगी

शादी-समाराेह में 31 जनाें से अधिक काे लोगों को शामिल किया ताे एक लाख रुपए का जुर्माना देना हाेगा। यही नहीं मैरिज गार्डन संचालक से भी एक लाख रुपए वसूले जाएंगे। निगरानी शिक्षक से लेकर अफसर और अन्य सरकारी कर्मचारी करेंगे। इस संबंध में कनवास एसडीएम राजेश डागा ने अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़ा के तहत निर्देश दिए हैं। साथ ही आयाेजकाें से काेविड-19 की पालना करने की बात कही है। उन्होंने बताया कि इन दिनाें बड़ी संख्या में विवाह समाराेह हो रहे हैं। माॅनिटिरिंग के लिए शिक्षकाें से लेकर बीएलओ, एलडीसी, पर्यवेक्षक की ड्यूटी लगा दी है।

मैरिज गार्डन संचालक पर भी लगेगा जुर्माना
विवाह समाराेह में शामिल हाेने वाले 31 जनाें की सूची विवाह समाराेह स्थल के बाहर लिस्ट चिपकाई जाएगी। इस सूची के अलावा यदि अन्य काेई व्यक्ति विवाह समाराेह में शामिल हाेता है ताे उसकी सूचना तत्काल एसडीएम, तहसीलदार, थानाधिकारी, संबंधित पीईईओ काे देनी हाेगी। इसमें विभागीय नियमानुसार कार्रवाई हाेगी। संबंधित ड्यूटी प्रभारी शादी कार्यक्रम के बाद ही विवाह स्थल काे छाेड़ेंगे। इसकी रिपाेर्ट भी उच्चाधिकारियाें काे भिजवाएंगे।

सूची में जिसका नाम होगा वही करेंगे एंट्री : विवाह समाराेह में आयाेजक स्थल के बाहर 31 लाेगाें की सूची लगेंगी। सबसे बड़ी बात है कि इस आयाेजन में आने वाला व्यक्ति सबसे पहले लिस्ट में अपना नाम देखेगा और समाराेह में एंट्री ले सकेगा।

काेराेना-19 की स्थिति काे देखते हुए शादियाें काे लेकर निर्देश दिए हैं। यदि इसमें 31 से अधिक व्यक्ति समाराेह में मिलते हैं ताे एक लाख रुपए का जुर्माना आयाेजक और एक लाख मैरिज गार्डन संचालक से वसूला जााएगा। -राजेश डागा, एसडीएम कनवास

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय कड़ी मेहनत और परीक्षा का है। परंतु फिर भी बदलते परिवेश की वजह से आपने जो कुछ नीतियां बनाई है उनमें सफलता अवश्य मिलेगी। कुछ समय आत्म केंद्रित होकर चिंतन में लगाएं, आपको अपने कई सवालों के उत...

    और पढ़ें