पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

समस्या:करोड़ों का स्वास्थ्य भवन बनाया, लेकिन सड़क ऐसी घटिया कि गिरते-पड़ते पहुंच रहा स्टाफ

कोटाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सड़क बनाने के लिए जल संसाधन व स्वास्थ्य विभाग एक दूसरे को ठहरा रहे जिम्मेदार

स्टेशन राेड पर करीब 10 कराेड़ रुपए की लागत से स्वास्थय भवन ताे बना दिया गया, लेकिन मेन राेड से वहां तक पहुंचने के लिए जाे लिंक राेड बनी हुई हैं, उसकी हालत इतनी खराब हाे रही है कि राेज नर्सिंग स्टाफ उसमें गिरकर घायल हाे रहा है। बारिश हाेने के कारण सड़क के गड्ढाें में पानी भर गया, जिससे गड्ढे नजर भी नहीं आ रहे। भवन हेल्थ डिपार्टमेंट का है और सड़क इरिगेशन डिपार्टमेंट की है। बनाएगा काैन, ये तय नहीं है।

स्टेशन राेड से स्वास्थ्य भवन तक की मात्र 400 मीटर की लिंक राेड पिछले कई वर्षाें से बनी नहीं। अब ताे उसकी हालत ये हाे गई कि अब ताे वहां सड़क दिखती ही नहीं है। केवल गड्ढे, कीचड़ और पानी ही नजर आता है। इस आफिस में सीएमएचओ सहित कई अधिकारी बैठते हैं और 100 से अधिक स्टाफ यहां पर तैनात है, जिसे राेज इसी सड़क से आना-जाना पड़ रहा है। हालात ये हैं कि राेज काेई न काेई स्टाफ इसमें गिरता है। किसी के हाथ छिल रहे हैं ताे किसी के पैर में चाेट आई हुई है। स्टाफ ने सीएमएचओ भूपेंद्र तंवर काे भी लिखित शिकायत दी, लेकिन कुछ नहीं हुआ।

पेट्राेल पंप पर वाहन छाेड़कर जाते हैं लाेग : कई महिला स्टाफ अपने वाहन पास ही स्थित पेट्राेल पंप पर छाेड़कर पैदल ही कीचड़ भरे रास्ते से हाेकर आते-जाते हैं।

कलेक्टर उज्ज्वल राठौड़ इस सड़क से गुजरे, फिर कहा- इसे ठीक कराएंगे
गुरुवार को स्वास्थ्य भवन में हुए समारोह में शामिल होने के लिए कलेक्टर उज्ज्वल राठौड़ को कीचड़ भरी सड़क से जाना पड़ा। उन्होंने कहा कि आज मैंने भी उस सड़क खराब हालत को देखा। सड़क किसी भी डिपार्टमेंट की हाे, जल्दी ही उसे ठीक करवा दिया जाएगा।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। कोई बड़ा निवेश करने के लिए समय उत्तम है। नेगेटिव- परंतु दोपहर बाद परिस...

और पढ़ें