• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Kota
  • If Someone Does Not Put Garbage In The Tipper, First Explain, If He Does Not Agree, Then Impose A Fine: Commissioner

नगर निगम आयुक्त के सख्त निर्देश:यदि काेई टिपर में कचरा नहीं डाले ताे पहले समझाओ, नहीं माने तो जुर्माना लगाओ : आयुक्त

कोटा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
नगर निगम आयुक्त की बैठक। - Dainik Bhaskar
नगर निगम आयुक्त की बैठक।

उत्तर नगर निगम के आयुक्त वासुदेव मालावत ने बुधवार को सेक्टर 3 नयापुरा के कार्यालय में सफाई से सम्बधित बैठक ली। जिसमें उहें निर्देश दिए कि टिपर संचालन और भी सुचारू रूप से किया जाए।

जिससे कि वार्ड के निवासियों को सफाई से सम्बधित किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना ना करना पड़े। यदि कोई व्यक्ति टिपर में कचरा नहीं डालता है या गंदगी फैलाता है तो उसकी समझाइश की जाए।

यदि इसके बावजूद भी कोई व्यक्ति नियमों की अनदेखी करता है तो उस पर पैनेल्टी लगाई जाए। आयुक्त ने यह भी निर्देश दिए कि क्षेत्र में सफाई कर्मचारियों की संख्या एरिये के सफाई कार्य व क्षेत्रफल के आधार पर निर्धारित की जाए। जिससे सफाई कार्य सही हाे सके।

बैठक में आयुक्त मालावत ने कोरोना बचाव व जन जागरूकता के सम्बध में भी अधिकारियों को निर्देश दिए कि आमजन को कोरोना संक्रमण के बारे में सक्रियता से जागरूक किया जाए। यदि कोई संक्रमित पाया जाता है तो प्रभावित क्षेत्र को सील किया जाए। साथ ही आमजन की समझाइश कर वैक्सीन के बारे में जागरूक किया जाए। नयापुरा क्षेत्र के सुलभ शौचालय एवं टॉयलेट्स की पुख्ता सफाई व्यवस्था के लिए सम्बधित सीएसआई को निर्देशित किया कि नयापुरा क्षेत्र के शौचालय की सफाई से सम्बधित रिकॉर्ड रखा जाए। साथ ही सफाई की मॉनिटरिंग की जाए। फाॅगिंग नियमित रूप से करवाई जाए।

बैठक में अतिरिक्त आयुक्त राजपाल सिंह, स्थानीय पार्षद कौशल्या सैनी तथा निगम के स्वास्थ्य अधिकारी सतीश मीना, अजय बब्बर व कुलदीप प्रेमी तथा सीएसआई प्रकाश महाराजा सहित सफाई महकमे के अन्य कर्मचारी उपस्थित रहेेे।

खबरें और भी हैं...