• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Kota
  • In spite of the sister being infected, the girl student who arrived for the exam was positive, 13 new patients were found, total figure 669

कोरोना / बहन के संक्रमित हाेने के बावजूद एग्जाम देने पहुंची छात्रा पाॅजिटिव, 13 नए मरीज मिले, कुल आंकड़ा 669

X

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 08:29 AM IST

काेटा. काेटा| कोटा में मंगलवार को भी 13 नए कोरोना संक्रमित मरीज आए। शहर में अब कुल 669 मरीज हाे गए हैं। गोविंद नगर सरकारी स्कूल में 10वीं की छात्रा जिस समय परीक्षा दे रही थी, उसी समय उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई, उस वक्त वह सेंटर पर परीक्षा दे रही थी। उक्त छात्रा की बहन एक दिन पहले ही पॉजिटिव आई थी, ऐसे में उसके घर व आसपास के इलाके को पूरा कंटेनमेंट जोन घोषित किया हुआ था। इसके बावजूद वह बिना किसी परमिशन के एग्जाम देने कैसे पहुंच गई। सीएमएचओ की टीम के सदस्य डॉ. रुद्राक्ष गौतम ने बताया कि स्कूल में 357 स्टूडेंट्स व 30 शिक्षक को होम क्वारेंटाइन किया गया है। 

उक्त छात्रा की बहन पॉजिटिव आने के बाद सोमवार को परिवार के अन्य सदस्यों के साथ उसका भी सैंपल लिया था, जो पॉजिटिव पाया गया। मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. विजय सरदाना ने बताया कि छात्रा के अलावा महावीर नगर सेकंड, कंसुअा, शिवपुरा, संजय गांधी नगर, सकतपुरा, केशवपुरा, अनंतपुरा, चेचट व एक आरपीएफ थाने का मुल्जिम पॉजिटिव आए हैं। इसी स्कूल में 4 को सैंपलिंग कैंप लगेगा।

गिरफ्तार दो आरोपी भी पॉजिटिव मिले

आरपीएफ ने 28 जून को लोहा चोरी के आरोप में डकनिया स्टेशन के पास से 3 लोगों को पकड़ा था। जेल भेजने से पहले तीनों का टेस्ट कराया, जिनमें से एक पॉजिटिव पाया गया। वहीं, चेचट में भी एक युवक भी पॉजिटव आया है। पुलिस ने दो दिन पहले युवक और उसके पिता को अवैध बजरी खनन मामले में गिरफ्तार किया था।  दोनों की कोविड-19 की जांच हुई, जिसमें युवक कोरोना पॉजिटिव पाया गया। युवक के संपर्क में आए पुलिसकर्मियों को क्वारेंटाइन किया गया है।
एक और टीचर संक्रमित

गत दिनों परीक्षा लेना वाला टीचर पॉजिटिव आने के बाद उक्त परीक्षा में मौजूद अन्य शिक्षकों के सैंपल लिए थे, जिसमें एक शिक्षिका पॉजिटिव पाई गई है। महिला केशवपुरा रहती है और कोटा ग्रामीण के एक स्कूल में पोस्टेड है। कंसुअा की एक 30 वर्षीय महिला भी पाॅजिटिव मिली है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना