पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

राज्य बजट से आशा की किरण:बजट में जेकेलाेन को उपकरणों के लिए मिल सकते हैं 5 करोड़ रुपए

कोटा16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सरकार ने जेकेलोन की कमियां दूर करने के लिए मांगी है रिपोर्ट

राज्य बजट में काेटा के जेकेलाेन अस्पताल काे कई साैगातें मिल सकती है। इसके लिए चिकित्सा शिक्षा विभाग के स्तर पर कवायद की जा चुकी है और माना जा रहा है कि सीएम से बजट में इस अस्पताल के लिए कुछ घाेषणाएं करवाए जाने की तैयारी है।

सूत्राें ने बताया अस्पताल में बन रहे नए 156 बेड के इनडाेर में बनने वाले एनआईसीयू-पीआईसीयू के लिए करीब 5 कराेड़ रुपए के उपकरण, ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट, पूरे अस्पताल में ऑक्सीजन पाइप लाइन सिस्टम के सुदृढ़ीकरण, एडवांस लाइफ सपाेर्ट एंबुलेंस जैसी घाेषणाएं बजट में की जा सकती है।

वहीं, नए अस्पताल के सैकंड फ्लाेर के लिए शेष बजट, मेडिकल काॅलेज में यूजी और पीजी अपग्रेडेशन के तहत लेक्चर थिएटर व डेमाेंस्ट्रेटर रूम, सुपर स्पेशियलिटी ब्लाॅक में नए पदाें काे मंजूरी, संक्रामक बीमारियाें के अलग हाॅस्पिटल जैसी घाेषणाएं की जा सकती है।

सूत्राें ने बताया कि बार-बार उठ रहे काेटा जेकेलाेन में नवजात बच्चाें की माैत के मुद्दे के मद्देनजर इस बार चिकित्सा शिक्षा विभाग के आला अधिकारियाें का इस अस्पताल पर पूरा फाेकस है। हाॅस्पिटल की कमियाें काे दूर करने के लिए रिपाेर्ट भी मांगी गई है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें