• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Kota
  • In The Dispute Of Municipal Corporation And Mandi Committee, Cleanliness Is Not Being Done In The New Paddy Market, Common People And Traders Are Upset

गंदगी से लोग परेशान:नगर निगम और मंडी समिति के विवाद में नई धानमंडी में नहीं हो रही सफाई, आमजन और व्यापारी परेशान

कोटा11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
नई धानमंडी में कचरा पॉइंट फैली गंदगी। - Dainik Bhaskar
नई धानमंडी में कचरा पॉइंट फैली गंदगी।

दक्षिण नगर निगम क्षेत्र में सफाई की व्यवस्था सुधारने के लिए हर दिन नई-नई समस्या सामने आ रही है। एक तरफ की व्यवस्था सुधारते हैं ताे दूसरी तरफ की बिगड़ जाती है। पिछले कुछ दिनाें से नई धानमंडी क्षेत्र में सफाई व्यवस्था बिगड़ी हुई है, जिसका मुख्य कारण है कि यह इलाका दक्षिण नगर निगम और मंडी समिति के तहत आता है। दाेनाें ही विभाग अपना पल्ला झाड़कर एक-दूसरे पर सफाई करवाने की जिम्मेदारी देना चाहते हैं।

दाेनाें विभागाें के विवाद के चक्कर में लाेग और व्यापारी तथा यहां खरीदारी करने आने वाले लाेग गंदगी से परेशान हाे रहे हैं। नई धानमंडी क्षेत्र में अंदर की सफाई की जिम्मेदारी पहले मंडी समिति के पास और बाहर की सफाई की जिम्मेदारी नगर निगम के पास थी। अब पिछले कुछ समय से नगर निगम ने कुछ स्थानाें पर सफाई करवाना बंद कर दिया कि यह इलाका मंडी समिति के तहत आता है, इसलिए वाे सफाई करवाएंगे।

मंडी समिति द्वारा उसे नगर निगम का क्षेत्र बताते हुए सफाई कर्मचारी लगाने से इंकार कर दिया। इससे वहां गंदगी के ढेर लगने लगे ताे लाेगाें ने इसकी शिकायत स्थानीय पार्षद पिंकी कुमारी से की। पार्षद का कहना है कि वाे इस समस्या से महापाैर राजीव अग्रवाल, आयुक्त कीर्ति राठाैड़ और मंडी समिति काे अवगत करवा चुकी हूं।

दाेनाें ही विभागाें काे पत्र लिख दिया है, लेकिन समस्या का समाधान नहीं हुआ। वार्ड में पहले 18 कचरा पाॅइंट थे, जिसमें से 13 कचरा पाॅइंट काे आयुक्त कीर्ति राठाैड़ ने खत्म करवा दिए, लेकिन उन कचरा पाॅइंट पर अभी भी जनता और सफाई कर्मचारियाें द्वारा कचरा डाला जा रहा है। वाे कचरा काैन उठाएगा यह भी तय नहीं है।

स्थानीय लाेग भी लिख चुके आयुक्त काे पत्र
नई धानमंडी में रहने वाले रामगाेपाल जैन व राजेंद्र जैन अपने घर के सामने स्थित कचरा पाॅइंट काे लेकर काफी परेशान हैं। इस कचरा पाॅइंट से राेज कचरा नहीं उठता है। जबकि, वहां पर राेज कचरा डाला जाता है। कचरा पाॅइंट काे बंद करवाने या प्रतिदिन वहां से कचरा उठवाने की मांग की है।

खबरें और भी हैं...