पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Kota
  • In Two Separate Cases Of Raping A Minor, The Court Sentenced Two Accused To 10 Years' Imprisonment Kota Rajasthan

नाबालिग से दुष्कर्म के दो मामलों में 2 को जेल:14 साल की नाबालिग से रेप के मामले में 10 साल की सजा, दूसरे मामले में 17 साल की नाबालिग के दुष्कर्मी को 10 साल की जेल

कोटा22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो-पोस्को कोर्ट। - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो-पोस्को कोर्ट।

नाबालिग से दुष्कर्म के दो अलग-अलग मामलों में कोर्ट ने दो आरोपियों को सजा सुनाई है। पोक्सो कोर्ट क्रम संख्या-1 ने 14 साल की बालिका से दुष्कर्म के आरोपी को 10 साल की सजा व 18 हजार के अर्थदंड से दंडित किया है। जबकि पोक्सो कोर्ट क्रम संख्या-3 ने 17 साल की किशोरी से दुष्कर्म के आरोपी को 10 साल की सजा व 25 हजार के अर्थदंड से दंडित किया है।

विशिष्ट लोक अभियोजक प्रेम नारायण नामदेव ने बताया कि 7 नवम्बर 2018 को पीडिता के पिता ने दीगोद थाने में शिकायत दी थी। जिसमें बताया था कि उसकी 14 साल की बेटी को 9 वीं कक्षा में पढ़ती है। निमोदाहरिजी गांव का रहने वाला जोगेंद्र नायक (32) उसकी बेटी को बहला फुसलाकर भगा ले गया। और बूंदी जिले के कापरेन कस्बे में ले जाकर निर्माणाधीन मकान में बेटी से दुष्कर्म किया।

शिकायत पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर कोर्ट में चालान पेश किया। अभियोजन पक्ष की ओर से कुल 14 गवाहों के बयान कराए गए।आज पोस्को न्यायालय क्रम-1 ने आरोपी जोगेंद्र को 10 साल की सजा व 18 हजार के अर्थदंड से दंडित किया।

विशिष्ट लोक अभियोजक ललित शर्मा ने बताया कि 2 मई 2019 को पीडिता ने सांगोद थाने में शिकायत दी थी। जिसमें बताया था कि उसके पड़ोस में नवदीप सुमन (21) रहता है। जिसने 26 जनवरी को पिता के मोबाइल पर फोन किया। अपनी मम्मी के नाम से उसके घर पर बुलाया। जब वो आरोपी के घर गई तो वहां उसकी मां नहीं थी। आरोपी में घर की कुंडी लगाकर दुष्कर्म किया। और वीडियो बना लिया। बाद में वीडियो वायरल करने की धमकी देकर दुष्कर्म करता रहा। पीड़िता 10 वीं की छात्रा थी। उसकी सगाई हो चुकी थी।

शिकायत पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर कोर्ट में चालान पेश किया। अभियोजन पक्ष की ओर से कुल 13 गवाहों के बयान कराए गए।आज पोस्को न्यायालय क्रम-3 ने आरोपी नवदीप को 10 साल की सजा व 25 हजार के अर्थदंड से दंडित किया।

खबरें और भी हैं...