पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मांग:निगम के खर्चे कम कर आय बढ़ाएं : मालावत

कोटा7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

नगर निगम कोटा उत्तर के आयुक्त वासुदेव मालावत ने बुधवार को सफाई व्यवस्था, अकाउंट्स विभाग व मुख्यमंत्री बजट घोषणा से संबंधित बैठक ली। जिसमें उन्होंने कहा कि निगम की आय बढ़ाने व खर्चे कम किए जाने के प्रयासों में तेजी लाए। कोरोना प्रभावित क्षेत्र में सेनेटाइजेशन व बेरीकेटिंग तत्परता से करें।

वार्ड सफाई कर्मियों की बीट तैयार करें : आयुक्त मालावत ने बैठक में सेनेट्री इन्स्पेक्टरों को कहा कि वो अपने वार्डों में अधिक आबादी वाले क्षेत्र में प्रत्येक 500 मीटर पर तथा कम आबादी वाले खुले क्षेत्रों में 700 मीटर के ऐरिए में एक सफाई कर्मचारी नियुक्त करें। इसी हिसाब से सफाई कर्मियों की बीट तैयार करें। बीट निर्धारण में वार्ड क्षेत्र का कोई भी भाग छूटे नहीं, इस बात का विशेष ध्यान रखा जाए।

साथ ही प्रत्येक वार्ड की बीट निर्धारण का नजरिया नक्शा तैयार कर प्रस्तुत किया जाए। उन्होने निरीक्षकों को आगाह किया कि सफाई कर्मियों की उपस्थिति हर हाल में माॅनिटरिंग की जाए। मौके पर सफाई कार्यां की पुख्ता मोनीटरिंग की जाए। साथ ही क्षेत्र में यदि कोई कचरा पोईन्ट क्षतिग्रस्त हो तो उसकी तत्काल मरम्मत कराई जाए।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय पूर्णतः आपके पक्ष में है। वर्तमान में की गई मेहनत का पूरा फल मिलेगा। साथ ही आप अपने अंदर अद्भुत आत्मविश्वास और आत्म बल महसूस करेंगे। शांति की चाह में किसी धार्मिक स्थल में भी समय व्यतीत ह...

और पढ़ें