पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गिरफ्तारी:1 लाख की रिश्वत मामले में सूचना सहायक और दलाल को जेल भेजा

कोटाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रिश्वत मामले में आरोपी सूचना सहायक व दलाल को जेल भेजती टीम। - Dainik Bhaskar
रिश्वत मामले में आरोपी सूचना सहायक व दलाल को जेल भेजती टीम।
  • सहायक कलेक्टर, एसडीएम, तहसीलदार को भी माना संदिग्ध

एसीबी ने मुआवजा राशि रोकने के एवज में एक लाख रुपए की रिश्वत लेने के मामले में गिरफ्तार सूचना सहायक एकांत, दलाल बलराम और फरार सूचना सहायक दीपक के खिलाफ नामजद एफआईआर दर्ज कर ली है। वहीं, सहायक कलेक्टर (मुख्यालय) बालकृष्ण तिवारी, उपखंड अधिकारी लाडपुरा दीपक मित्तल और नायाब तहसीलदार विनय चतुर्वेदी को भी संदिग्ध माना हैं। एसीबी ने इनके खिलाफ जीरो नंबर एफआईआर दर्ज की है और अब रिपोर्ट जयपुर मुख्यालय भेजी हैं। वहां से नंबर डलेगा और जांच अधिकारी नियुक्त किया जाएगा।

इधर, सीआई अजीत बागडोलिया के नेतृत्व में सूचना सहायक और दलाल दोनों को शनिवार दोपहर एसीबी कोर्ट में पेश किया गया। दोनों आरोपियों को कोर्ट ने 20 फरवरी तक जेल भेज दिया है। गौरतलब है कि शुक्रवार को एसीबी ने किसान हेमराज की जमीन के मुआवजे के फैसले के संबंध में दलाल बलराम और सूचना सहायक एकांत को एक लाख की घूस लेते हुए गिरफ्तार किया था।
संपत्ति के दस्तावेज मिले, सत्यापन-जांच शुरू

एसीबी एएसपी चंद्रशील ठाकुर ने बताया कि आरोपी एकांत के घर की सर्च की जा रही है और एसीबी को अभी तक उसके पास से संपत्ति और कुछ अन्य दस्तावेज भी मिले हैं। इन सभी का सत्यापन करवाया जाएगा, इसके बाद इन्हें रिकॉर्ड पर लिया जाएगा। एसीबी ने जांच शुरू कर दी है और जल्द आईओ को केस सौंप दिया जाएगा। इधर, सहायक कलेक्टर (मुख्यालय) का सूचना सहायक दीपक रघुवंशी को दूसरे दिन भी एसीबी गिरफ्तार नहीं कर सकी। उसे गिरफ्तार करने के लिए एसीबी टीमों ने दबिश दी, लेकिन सफलता नहीं मिली।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए कोई उपलब्धि ला रहा है, उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। कुछ ज्ञानवर्धक तथा रोचक साहित्य के पठन-पाठन में भी समय व्यतीत होगा। ने...

    और पढ़ें