• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Kota
  • Instruction To Conduct Sample Test Of Substandard Straw, Corporation Mayor Rajiv Aggarwal Reached On The Information Of Gaushala In charge

बंधा धर्मपुरा गोशाला के भूसा गोदाम में आग:घटिया भूसे के सैंपल टेस्ट करवाने के निर्देश, गोशाला प्रभारी की सूचना पर पहुंचे निगम महापौर राजीव अग्रवाल

कोटाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
13 दिसंबर को सप्लाई किए भूसे का फर्म काे भुगतान नहीं किया जाएगा - Dainik Bhaskar
13 दिसंबर को सप्लाई किए भूसे का फर्म काे भुगतान नहीं किया जाएगा

नगर निगम महापौर राजीव अग्रवाल ने मंगलवार को गोशाला बंधा धर्मपुरा का निरीक्षण किया। गोशाला प्रभारी मोतीलाल चाैधरी की भूसा गोदाम में आग लगने की सूचना पर महापौर तत्काल बंधा धर्मपुरा पहुंचे तो वहां पर भूसे के ढ़ेर के बीच में जलने के अवशेष नजर आ रहे थे, मौके पर माैजूद ठेकेदार व कर्मचारियों ने अवगत कराया कि रात 3 बजे बाद गोदाम में से धुंआ निकलता देखा तो उन्होंने पानी डालकर बुझाया।

महापौर ने गोशाला प्रभारी मोतीलाल चाैधरी के साथ प्रत्येक बाडे़ का निरीक्षण करते हुए निर्देश दिए कि पशुओं को बाडे़ में इस प्रकार रखा जाए जिससे प्रत्येक बाडे़ में 200 पशुओं से अधिक नहीं हो और उनको बाडे़ में विचरण करने में व आहार लेते वक्त किसी भी प्रकार की असुविधा नहीं हो। महापौर ने निर्देश दिए कि अति गंभीर, कमजोर पशुओं, स्वस्थ पशुओं को अलग-अलग बाडे़ में निर्धारित संख्या में रखा जाए। मौके पर मौजूद चिकित्सक, नर्सिंग कर्मियों को निर्देश दिए कि बीमार व खुरपका बीमारी ग्रस्त पशुओं का उपचार नियमित रूप से किया जाए।

खराब भूसा आपूर्ति पर महापौर ने गोशाला प्रभारी को निर्देश दिए कि संबंधित संवेदक के भुगतान में कटौती सुनिश्चित करें। महापौर ने गोशाला प्रभारी को निर्देश दिए कि पशुओं के बाड़ाें में पानी की खेल व आहार सामग्री की खेलों का भी निर्माण आवश्यकतानुसार शीघ्र करवाने की कार्यवाही करें। साथ ही खराब भूसे का सैम्पल लेकर जांच के लिए प्रयोगशाला में भिजवाने के निर्देश गाेशाला प्रभारी को दिए।

घटिया भूसा सप्लाई करने वाली फर्म को नोटिस
बंधा धर्मपुरा गोशाला में भूसा सप्लाई करने वाली फर्म अदिति एंटरप्राइजेज को निगम आयुक्त कीर्ति राठाैड़ ने नोटिस जारी कर 15 दिसंबर को जवाब देने को कहा है। आयुक्त ने नोटिस में कहा है कि फर्म को बंधा धर्मपुरा गोशाला व किशोरपुरा गोशाला में भूसा व हरा चारा आपूर्ति किए जाने का आदेश दिया था। 13 दिसंबर को महापाैर, अतिरिक्त आयुक्त व उपायुक्त, प्रभारी गौशाला द्वारा निरीक्षण किया ताे माैके पर फर्म द्वारा गोशाला में आपूर्ति के लिए जो भूसा भिजवाया वह घटिया किस्म का मिला। निविदा शर्तों के अनुसार भूसा सप्लाई नहीं किया है। जो निविदा शर्तों का उल्लंघन हैं। 13 दिसंबर को सप्लाई किए भूसे का फर्म काे भुगतान नहीं किया जाएगा। 15 दिसंबर को मामले में जवाब पेश किया जाए। जवाब संतोषजनक नहीं होने पर फर्म के संचालक के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...