पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

धारीवाल ने ठेकेदार को लगाई फटकार:केशवपुरा फ्लाइओवर 15 फरवरी तक पूरा करने का अल्टीमेटम

कोटाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

3 साल से निर्माणाधीन केशवपुरा फ्लाईओवर काे लेकर यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने गुरुवार काे नाराजगी जताई। निरीक्षण के दाैरान उन्हाेंने अधिकारियों से पूछा अभी तक इतना काम बाकी क्याें है। बार-बार समय दिए जाने के बावजूद कार्य पूरा क्याें नहीं हुआ। उन्होंने ठेकेदार काे फटकार लगाते हुए 15 फरवरी तक फ्लाईओवर का कार्य पूरा करने की हिदायत दी।

इसके बाद अगले दिन से पैनल्टी लगाना शुरू कर दिया जाएगा। निरीक्षण के दौरान महापौर कोटा उत्तर मंजू मेहरा, कोटा दक्षिण राजीव अग्रवाल, उपमहापौर पवन मीणा, जिला कलेक्टर उज्ज्वल राठौड़, विशेषाधिकारी यूआईटी आरडी मीणा, सचिव यूआईटी राजेश जोशी, उपसचिव चंदन दुबे, चीफ इंजीनियर ओपी वर्मा उपस्थित रहे।
पूरे शहर काे मिलेगा देवनारायण योजना का लाभ

मंत्री धारीवाल ने पशुपालकों के लिए प्रदेश में पहली बार बनाई आवासीय योजना का निरीक्षण किया। भवन निर्माण, सड़क, पशुपालकों के लिए मूलभूत सुविधाओं की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि यह योजना सम्पूर्ण देश के लिए अनुकरणीय साबित होगी।
हर घर होगी गैस सप्लाई

देवनारायण आवासीय योजना में गोबर गैस का बड़ा प्लांट स्थापित किया जा रहा है। इसमें पशुपालकों से एक रुपए किलो गोबर खरीदा जाएगा। गोबर गैस का उपयोग घरों में रसोई व रोशनी के लिए भी किया जा सकेगा।

बालिता की तरफ दीवार का एस्टीमेट बनाने के निर्देश
धारीवाल ने चंबल रिवर फ्रंट के कार्य का कोटा बैराज के समानांतर पुल से व चंबल के नयापुरा स्थित पुराने पुल पर जाकर निरीक्षण किया। अधिकारियाें काे कहा कि समय अाैर क्वालिटी का पूरा ध्यान रखें। चंबल में बाढ़ के समय बालिता व बापू बस्ती में जाने वाले पानी को रोकने के लिए चंबल की तरफ दीवार के लिए एस्टीमेट बनाए। नान्ता के पास प्रस्तावित यूअाईटी की योजना का भी निरीक्षण कर निर्देश दिए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

    और पढ़ें