पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पेयजल संकट:किशोरपुरा, वक्फनगर में 48 घंटे तक पानी नहीं आया, टैंकरों से करनी पड़ी सप्लाई

कोटा5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पेयजल सप्लाई नहीं होने के कारण टैंकरों से पानी पहुंचाया गया। जहां जहां भी टैंकर गए, वहां रहने वाले लोग अपने पानी के बर्तन लेकर टैंकर के पास पहुंच गए। किशोरपुरा में ईदगाह के पास, भैरु जी का चौक व अन्य स्थानों पर हुआ। - Dainik Bhaskar
पेयजल सप्लाई नहीं होने के कारण टैंकरों से पानी पहुंचाया गया। जहां जहां भी टैंकर गए, वहां रहने वाले लोग अपने पानी के बर्तन लेकर टैंकर के पास पहुंच गए। किशोरपुरा में ईदगाह के पास, भैरु जी का चौक व अन्य स्थानों पर हुआ।
  • पाइप लाइन में खराबी आने की वजह से बाधित हुई सप्लाई
  • चंबल किनारे की बस्तियों में पेयजल को लेकर परेशानी

शहर के किशोरपुरा व वक्फनगर में 2 दिन से पेयजल सप्लाई बंद है। क्षेत्र के लोग परेशान हैं। ऐसी स्थिति में क्षेत्र में टैंकरों से पानी की सप्लाई की गई।क्षेत्र में पानी की सप्लाई बंद होने का कारण हनुमान बस्ती में दो स्थानों पर पाइप लाइन में खराबी आना बताया गया है। जलदाय विभाग खराबी को दुरुस्त करने में लगा हुआ है मंगलवार सुबह तक पेयजल सप्लाई शुरू होने की उम्मीद है। किशोरपुरा व उसके आसपास के एरिया में अकेलगढ़ से पेयजल की सप्लाई होती है। पेयजल की सप्लाई के लिए 14 इंच की अलग से पाइप लाइन डली हुई है। लेकिन शनिवार देर रात से ही किशोरपुरा भेरू जी का चौक, ईदगाह के आसपास, वकफनगर मैं पेयजल की सप्लाई बंद हो गई।

इसके कारण क्षेत्र के लोगों को कैथूनीपोल क्षेत्र तक जाकर पेयजल की व्यवस्था करनी पड़ी। इस समस्या को लेकर लोगों ने जलदाय विभाग व नगर निगम को सूचना की। इसके बाद जलदाय विभाग ने कर्मचारी भेजकर पाइपलाइन की खराबी को तलाशने का काम शुरू किया।

विभाग दिनभर में पता नहीं कर पाया कि पाइप लाइन खराब कहां से है

रविवार को दिन भर जलदाय विभाग को यह पता नहीं लग सका की पाइप लाइन कहां से खराब है। रविवार रात को भी जलदाय विभाग के कर्मचारियों ने पेट्रोलिंग कर पाइपलाइन की खराबी का पता लगाने का प्रयास किया लेकिन सफलता नहीं मिली। सोमवार को जलदाय विभाग के कर्मचारियों को पता लगा कि हनुमान नगर मैं पाइप लाइन पर लगे वाला डोजर वह बोल्ट पाइप लाइन में ही गिर गए हैं।

कर्मचारियों ने उसे दुरुस्त किया। 3 बजे अकेलगढ़ से पानी की सप्लाई शुरू कर दी गई। लेकिन 2 घंटे बाद भी जब किशोरपुरा हुआ आसपास के क्षेत्र में पानी की सप्लाई शुरू नहीं तो आगे की पाइपलाइन को चेक करने का काम शुरू किया गया। हनुमान नगर में नाले से निकल रही 14 इंच की पाइप लाइन टूटी मिली। उस टूटी पाइप लाइन के ऊपर कचरा पढ़ा हुआ था। एक्सईएन सुमेश मेहरा ने बताया कि 4 फीट की पाइप लाइन टूटी हुई थी। जहां पानी बह रहा था। बस्ती में पानी नहीं पहुंच रहा था।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें