पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जन जागरुकता अभियान:महिला अत्याचार रोकने के लिए कोटा सिटी पुलिस ने किया ‘आवाज’ का आगाज

कोटाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • महिला व बालिका सुरक्षा पर जागरूकता पोस्टर व लघु फिल्म का विमोचन

महिलाओं व बालिकाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए शहर पुलिस ने रविवार से अभियान ‘आवाज’ शुरू किया है। एसपी ऑफिस में महिला व बालिका सुरक्षा के जागरूकता पोस्टर व लघु फिल्म (आत्म रक्षा, छेड़छाड़ से कैसे बचें) का विमोचन किया गया। सिटी एसपी गौरव यादव ने कहा कि राज्य सरकार महिलाओं और बालिका सुरक्षा के प्रति गंभीर व सजग है।

महिला सशक्तिकरण के लिए आवाज एक विशेष अभियान का आगाज किया गया है। इस मौके पर एएसपी प्रवीण जैन, राजेश मील, डीएसपी घनश्याम मीणा, सीआई कलावती चौधरी, नीरज गुप्ता आदि मौजूद रहे।

इसलिए जरूरी हो गया है जुल्म के खिलाफ आवाज उठाना, क्योंकि कोटा रेंज में रोज 11 महिलाओं से हो रहा है अत्याचार

प्रदेश में वर्ष 2020 में अगस्त माह तक कुल 22 हजार 227 महिलाओं के साथ अत्याचार की घटनाओं को रिकॉर्ड पर लिया गया हैं। यानी रोजाना 92 महिलाओं के साथ अत्याचार हुआ। कोटा रेंज में 2 हजार 682 महिलाओं से अत्याचार हुआ यानी रोजाना 11 महिलाओं को शिकार बनाया गया। इसमें जयपुर रेंज में 3 हजार 379, अजमेर में 3 हजार 265, उदयपुर में 2 हजार 974 घटनाओं को रजिस्टर्ड किया गया है। यह हालत बेहद चिंताजनक हैं और इसीलिए यह आवाज उठाना अब लाजमी हो चला है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर विजय भी हासिल करने में सक्षम रहेंगे। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से ...

और पढ़ें