पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ट्रेन की चपेट में आया तेंदुआ:बायां पैर और पूंछ कटी, 6 घंटे तक ट्रैक पर पड़ा रहा; सुबह वन विभाग ने रेस्क्यू किया

कोटा/बूंदीएक महीने पहले
बूंदी में ट्रेन की चपेट में आकर पैंथर घायल हो गया। घटना रात करीब 2 बजे की है। ट्रैंक्यूलाइज करने के बाद सुबह तक तेंदुए को रेस्क्यू किया जा सका।
  • बूंदी जिले से करीब 40 किलोमीटर दूर भीमलत इलाके की घटना
  • शुरूआती इलाज के बाद वन विभाग ने तेंदुए को कोटा जू रेफर किया

बूंदी जिले से करीब 40 किलोमीटर दूर मालगाड़ी की चपेट में आने से तेंदुआ घायल हो गया। हादसे में उसके आगे का बायां पैर और पूंछ कट गई। घटना गुरुवार देर रात करीब 2 बजे भीमलत इलाके की है।

करीब 6 घंटे तक तेंदुआ ट्रैक पर पड़ा रहा। जानकारी मिलने पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची। इसके बाद तेंदुए को रेस्क्यू किया जा सका। इस बीच मालगाड़ी को भी ट्रैक पर ही रोक कर रखा गया।

रेंजर राजेंद्र विजय ने बताया कि रात 2 बज हादसा हुआ है। इस समय मालगाड़ी और मेवाड़ एक्सप्रेस के निकलने का समय रहता है। ट्रैक पर आने से पैंथर मालगाड़ी की चपेट में आ गया। रात 3 बजे वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची। सुबह डॉक्टर की टीम ने पैंथर को ट्रैंक्यूलाइज किया। प्राथमिक उपचार देने के बाद तेंदुए को कोटा के चिड़ियाघर रेफर किया गया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

    और पढ़ें