• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Kota
  • Kota Municipal Corporation South's Board Meeting Stuck In Agenda, Mayor Saying File With Commissioner, Commissioner Said Mayor Tell Date

कोटा दक्षिण निगम की बोर्ड बैठक एजेंडे में अटकी:महापौर बोले- आयुक्त के पास फाइल, आयुक्त ने कहा- तारीख और समय बताएं मेयर

कोटा16 दिन पहले
कोटा दक्षिण नगर निगम की बोर्ड बैठक नहीं हो पा रही है।

कोटा नगर निगम दक्षिण की बोर्ड बैठक को लेकर अभी भी संशय बना हुआ है। दक्षिण के मेयर आयुक्त के पास फाइल होने की बात कह रहे हैं तो आयुक्त का कहना है कि हम तो तैयार हैं, मेयर तारीख और समय बता दें। एजेंडे को लेकर बैठक हो नहीं पा रही है, जिसके चलते दक्षिण के कई मुद्दे उठाए भी नहीं जा पा रहे हैं।

दरअसल कोटा में दो निगम है। कोटा उत्तर नगर निगम की बोर्ड बैठक 17 नवंबर को हो चुकी है। उस दौरान दक्षिण निगम की बोर्ड बैठक बुलाने का भी मुद्दा उठा था। पार्षदों ने महापौर और आयुक्त को ज्ञापन भी दिए थे। उसके बाद बैठक बुलाने को लेकर एजेंडा तय किया जाने लगा। इसी दौरान पंचायत राज चुनाव के चलते आचार संहिता लग गई। चुनाव खत्म हुए तो नगर निगम कोटा दक्षिण की आयुक्त कीर्ति राठौड़ ने बोर्ड बैठक का एजेंडा बनाकर महापौर के पास भेजा। इस एजेंडे में कुछ बिंदुओं को जोड़कर महापौर ने फाइल फिर आयुक्त भेज दी।

मेयर राजीव अग्रवाल का कहना है कि सफाई समेत कुछ अन्य बिंदु थे, जिनमें संशोधन कर आयुक्त को भेजा था। अब उनकी तरफ से जैसे ही बैठक को लेकर सूचना जारी की जाएगी, बैठक बुला ली जाएगी। वहीं आयुक्त का कहना है कि उनकी तरफ से पूरी तैयारी है। आयुक्त कीर्ति राठौड़ ने बताया कि महापौर हमें तारीख बता दें। हम पूरी तरह से बैठक को लेकर तैयार है। दरअसल बैठक में विकास कार्यों, सफाई के साथ अनुकंपा नियुक्ति और रिश्वत मामले में पकड़े गए निगम के तत्कालीन सहायक अग्निशमन अधिकारी समेत कई बिंदुओं पर चर्चा चल रही है।