• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Kota
  • Kota, Rajasthan,During The Youth Congress Demonstration In Kota, The Policemen Were Heard Saying, Protesting Against The Police By Lying On The Road Instead Of Rising Prices Of Gas Cylinders

विरोध में विरोध!:कोटा में यूथ कांग्रेस के प्रदर्शन के दौरान पुलिसकर्मी से हुई कहासुनी, गैस सिलेंडर के बढ़ते दामों के बजाय पुलिस के खिलाफ सड़क पर लेट कर जताता विरोध

कोटाएक वर्ष पहले
सड़क पर लेटकर पुलिस के खिलाफ विरोध जताते प्रदर्शनकारी
  • गैस सिलेंडर के बढ़ते दामों के खिलाफ पूर्व जिला महासचिव यश गौतम की अगुवाई चल रहा था विरोध -प्रदर्शन

गैस सिलेंडर के बढ़ते दामों के खिलाफ यूथ कांग्रेस के पूर्व जिला महासचिव यश गौतम के नेतृत्व में प्रदर्शन किया गया। तलवंडी चौराहे पर जाम लगाकर केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। लेकिन थोड़े देर बाद ही ये प्रदर्शन केंद्र सरकार के बजाय पुलिस प्रशासन के खिलाफ बदल गया।दो पुलिसकर्मियों द्वारा एक कार्यकर्ता की कॉलर पकड़कर हटाने के मामले में कहासुनी हुई। नाराज प्रदर्शनकारी पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करते हुए बीच सड़क पर लेट गए। ओर पुलिसकर्मियों द्वारा माफी मांगने की बात पर अड़ गए।

उन्होंने तलवंडी से विज्ञाननगर की ओर जाने वाले रास्ते को जाम कर दिया। कार्यकर्ताओं ने शांति धारीवाल जिंदाबाद के नारे लगाना शुरू कर दिया। सूचना पाकर दो थानों के सीआई व पुलिस उपाधीक्षक मौके पर पहुचे। करीब 1 घन्टे तक सड़क जाम रही। प्रदर्शनकारियों से समझाइश के बाद मामला शांत हुआ।

यूथ कांग्रेस के पूर्व जिला महासचिव यश गौतम ने बताया कि देश आर्थिक मंदी के दौर से गुजर रहा है उसके बाद भी गैस सिलेंडर के दामों में बढोत्तरी की गई है। ये फैसला जनता की कमर तोड़ने वाला है। इसके खिलाफ यूथ कांग्रेस कार्यकर्ता चुप नहीं बैठेगा। सड़क पर उतरकर उग्र आंदोलन करेगा। यश ने बताया कि प्रदर्शन के दौरान पुलिसकर्मी द्वारा कार्यकर्ता से बदत्तमीजी की गई। जिसके बाद कार्यकर्ता उग्र हो गए। पुलिसकर्मियों से झड़प हुई। नाराज कार्यकर्ता सड़क जाम करके रोड़ पर ही लेट गए। वहा से भी पुलिसकर्मियों ने जबरन उठा दिया।