• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Kota
  • Kota, Rajasthan,'Lotus' Blossoms In Etawah With The Help Of Independents In Kota, 'claw' Victory In Ramganjmandi

नगर पालिका चुनाव:कोटा में निर्दलीयों की मदद से इटावा में 'कमल' खिला, रामगंजमंडी में 'पंजे' की हुई जीत

कोटाएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
जीत के बाद भाजपा नेताओं के साथ रजनी सोनी - Dainik Bhaskar
जीत के बाद भाजपा नेताओं के साथ रजनी सोनी
  • -इटावा नगर पालिका में बीजेपी की रजनी सोनी बनी अध्यक्ष
  • -रामगंजमंडी नगर पालिका में कांग्रेस के देवीलाल सैनी बने अध्यक्ष

कोटा जिले की दो नगर पालिका के अध्यक्ष पद के चुनाव में मुकाबला बराबरी की रहा। निर्दलीयों की मदद से कांग्रेस व भाजपा ने एक -एक नगर पालिका के अध्यक्ष पद के चुनाव में जीत हासिल की। पालिका अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम रहे। सुरक्षा के लिए मतदान स्थल के 200 मीटर के दायरे में सभी सड़को पर बेरिकेडिंग कर आवागमन रोक दिया गया। साथ ही इस दायरे में आने वाली सभी दुकानों को भी बंद रखा गया।

इटावा नगर पालिका-भाजपा की जीत

नगर पालिका इटावा के अध्यक्ष पद के चुनाव में भाजपा ने जीत दर्ज की है। यहां भाजपा की रजनी सोनी, निर्दलीय पार्षदो के समर्थन से 24 मत लेकर विजय रही है। सोनी ने कांग्रेस की सुनीता योगी को 13 मतों से पराजित किया है। योगी को 11 मत मिले है।

इटावा नगर पालिका में लगातार दूसरी बार भाजपा ने बोर्ड बनाने में सफलता हासिल की है। यहां 2015 में पालिका गठन के बाद पहली बार 25 वार्डो के लिए चुनाव हुए थे। जिसमें भाजपा ने 13 वार्डो को जीत कर पालिका बोर्ड पर कब्जा जमाया था। वही इस बार परिसीमन के बाद 35 वार्डों के लिए हुए चुनाव में से 16 पर जीत दर्ज की तथा निर्दलीयो की सहायता से लगातार दूसरी बार पालिका में भाजपा बोर्ड बनाने में कामयाब रही।

रामगंजमंडी नगर पालिका-कांग्रेस की जीत

नगर पालिका रामगंजमंडी के अध्यक्ष पद के चुनाव में कांग्रेस ने जीत दर्ज की है। कांग्रेस के देवीलाल सैनी को 25 मत ,बीजेपी के अखिलेश मेड़तवाल को 15 मत मिले। जिसपर कांग्रेस के देवीलाल को 10 मतों से निर्वाचित घोषित कर निर्वाचन की शपथ दिलाई गई।

रामगंजमंडी नगर पालिका में कांग्रेस को 40 में से 20 सीटों पर जीत मिली थी। कांग्रेस बहुमत के आंकड़े को नही छू पाई थी। 5 निर्दलीयों की मदद से कांग्रेस ने जादुई आंकड़े को पार किया। जबकि भाजपा को केवल 2 निर्दलीयों का साथ मिला।

खबरें और भी हैं...