पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Kota
  • Kota, Rajasthan,The Then Collector Of Baran, Indrasinha Rao Will Again Appear Today, The ACB Team Will Present Before The Judge

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लॉकअप में गुजरी IAS की रात:बारां के पूर्व कलेक्टर इंद्र सिंह राव रातभर सोए नहीं, करवटें बदलते रहे; ठंड लगने पर एक और कंबल मांगा

कोटा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गुरुवार को कोर्ट में पेशी के दौरान कैमरे से मुंह छिपाते रहे पूर्व कलेक्टर इंद्र सिंह राव। - Dainik Bhaskar
गुरुवार को कोर्ट में पेशी के दौरान कैमरे से मुंह छिपाते रहे पूर्व कलेक्टर इंद्र सिंह राव।

आईएएस और बारां के पूर्व कलेक्टर इंद्र सिंह राव (58) की गुरुवार की रात कोटा के नयापुरा थाने के लॉकअप में करवटें बदलते हुए गुजरी। रात में ठंड लगने पर उन्होंने कंबल मांगा तो पुलिस ने उन्हें एक और कंबल दिया। रातभर वह सोए नहीं, ज्यादातर देर लॉकअप में बैठे रहे। इससे पहले गुरुवार को कोर्ट से एक दिन की रिमांड मिलने के बाद एसीबी इंद्र सिंह राव को सीधे एसीबी चौकी ले गई। वहां करीब 2 घंटे तक सीनियर अधिकारियों ने उनसे पूछताछ की। छुट्‌टी होने के चलते इंद्र सिंह को आज फिर न्यायधीश के समक्ष पेश किया गया, जहां से उनको 6 जनवरी तक के लिए ज्यूडिशियल कस्टडी में जेल भेज दिया गया।

गुरुवार शाम को करीब साढ़े 7 बजे तक एसीबी इंद्र सिंह राव को नयापुरा थाने ले आई। वहां उन्हें लॉकअप में बंद कर दिया गया। लगभग साढ़े 9 बजे उन्हें खाना दिया गया। उन्होंने थोड़ा बहुत खाना खाया। लॉकअप में उनके साथ दो अन्य आरोपी भी थे। पूर्व कलेक्टर को ओढ़ने के लिए एक कंबल दिया। इससे पहले एसीबी चौकी में पूछताछ के दौरान कलेक्टर के परिचित खाना लेकर पहुंचे थे। खाना मिठाई के छोटे डिब्बे में लाया गया था। यह खाना उन्हें दिया गया या नहीं। इस बारे में पता नहीं चल पाया है।

पूछताछ में रिश्वत की बात नकारी
उधर, एसीबी चौकी में इंद्र सिंह राव से अधिकारियों ने करीब दो घंटे तक पूछताछ की। ज्यादातर सवालों के जवाब में उन्होंने रिश्वत लेने की बात नकार दी। हालांकि, जब उनकी संपत्ति और कॉल डिटेल्स से जुड़े सवाल पूछे गए तो वह संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए।

12 दिन की ज्यूडिशियल कस्टडी में भेजा गया
एसीबी इंद्र सिंह राव को आज फिर से न्यायाधीश के सामने पेश किया गया। न्यायालय में अवकाश होने के चलते ACB की टीम दोपहर में न्यायाधीश के आवास पर लेकर पहुंची। जहां से उनको 12 दिन तक की न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया। इससे पहले गुरुवार को ACB की टीम ने आरोपी कलेक्टर को डीजे कोर्ट में पेश किया था। जहां से जिला जज योगेंद्र कुमार पुरोहित ने इंद्र सिंह राव को 1 दिन के रिमांड पर भेजा था।

9 दिसंबर को हुई थी पीए की गिरफ्तारी
बारां में 9 दिसम्बर को पेट्रोल पंप की NOC जारी करने की एवज में 1 लाख 40 हजार रिश्वत लेते कोटा ACB की टीम ने बारां कलेक्टर इंद्र सिंह राव के पीए महावीर नागर को गिरफ्तार किया था। मीडिया से बातचीत में महावीर ने बड़ा खुलासा किया था। महावीर ने कबूला था कि इतने पैसे छोटा कर्मचारी ले सकता है क्या? उच्चाधिकारी के कहने पर पैसे लिए जाते थे। जो रकम ली गई है वो पूरी ही कलेक्टर को देनी थी। ACB की पूछताछ में PA ने बताया था कि रिश्वत की रकम में कुछ हिस्सा बाबुओं था। बाकी कलेक्टर का हिस्सा था।

इसके बाद बुधवार को जयुपर एसीबी की टीम ने इंद्र सिंह राव को पूछताछ के लिए जयपुर ऑफिस बुलाया। वहां उनको गिरफ्तार कर लिया गया था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह गोचर और परिस्थितियां आपके लिए लाभ का मार्ग खोल रही हैं। सिर्फ अत्यधिक मेहनत और एकाग्रता की जरूरत है। आप अपनी योग्यता और काबिलियत के बल पर घर और समाज में संभावित स्थान प्राप्त करेंगे। ...

और पढ़ें