पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बैठक:कोटा को इसी साल मिलेगी मेमो ट्रेन की सुविधा, जंक्शन और डकनिया स्टेशन के आधुनिकीकरण काे भी मंजूरी

कोटाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
दिल्ली में रेलमंत्री से चर्चा करते लोकसभा अध्यक्ष। - Dainik Bhaskar
दिल्ली में रेलमंत्री से चर्चा करते लोकसभा अध्यक्ष।
  • लोकसभा अध्यक्ष बिरला ने रेल मंत्री के साथ की काेटा की रेल आवश्यकताओं की समीक्षा

रेलवे के 400 स्टेशनों के आधुनिकीकरण की परियोजना में कोटा व डकनिया स्टेशन को भी शामिल किया जाएगा। कोटा-बूंदी क्षेत्र के सभी प्रमुख स्टेशनों पर यात्री सुविधाओं का विस्तार किया जाएगा। कोटा में इस साल मेमो ट्रेन की सेवा शुरू होगी। यह निर्णय शुक्रवार को दिल्ली में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला की अध्यक्षता में हुई बैठक में लिया गया। बैठक में रेल मंत्री पीयूष गोयल, रेलवे बोर्ड के चेयरमैन सुनीत शर्मा व रेल मंडल के अधिकारी भी मौजूद थे।

कोटा-बीना ट्रैक का दोहरीकरण 2022 तक पूरा होगा

रेल मंत्री ने अधिकारियों को कोटा-बीना रेल लाइन का दोहरीकरण भी वर्ष 2022 में पूरा करने को कहा है। साथ ही रेलवे बोर्ड चेयरमैन को निर्देश दिए कि इसके लिए भी जितनी भी राशि की आवश्यकता है, वह जारी कर दी जाए। रेल मंत्री ने अधिकारियों को कोटा मंडल के लिए जल्द से जल्द मेमो ट्रेन के कोच उपलब्ध करवाने को कहा है। इसके अतिरिक्त रेल मंत्री ने डकनिया स्टेशन पर लूप लाइन बिछाने और गाड़ियों का ठहराव सुनिश्चित करने का आश्वासन दिया।

रामगंजमंडी में फुटओवर ब्रिज का होगा विस्तार

रेलवे बोर्ड चेयरमैन ने डीआरएम पंकज शर्मा को रामगंजमंडी फुट ओवर ब्रिज के विस्तार की फाइल को स्थानीय स्तर पर ही स्वीकृत कर निर्माण कार्य जल्द शुरू करवाने के निर्देश दिए। कोटा-बूंदी संसदीय क्षेत्र के सभी प्रमुख स्टेशनों पर यात्रियों के लिए छाया, पानी, शौचालय विशेषतः महिला शौचालय व बैठने की व्यवस्था भी की जाएगी। इसके अलावा प्लेटफाॅर्म की ऊंचाई बढ़ाने के लिए भी सर्वे होगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

    और पढ़ें