पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Kota
  • Kota,rajasthan, After Arriving At The Quarantine Center In Kota, It Was Understood That 'will Break The Chain Of Corona, Will Make The Lock down Successful'.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बेवजह घूमने वालों का नया पता- क्वारेंटाइन सेंटर:कोटा में 60 लोगों को क्वारेंटाइन सेंटर भेजा गया, बोले-'कोरोना की चेन तोड़ेंगे, लॉकडाउन सफल बनाएंगे'

कोटा9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बेवजह घूमने वालों को कोटा के सोफिया स्कूल में क्वारेंटाइन किया गया। - Dainik Bhaskar
बेवजह घूमने वालों को कोटा के सोफिया स्कूल में क्वारेंटाइन किया गया।

कोटा में कोरोना की नई गाइडलाइन लागू होते ही सख्ती बढ़ गई है। गाइडलाइन का उल्लंघन करने वालों के साथ पुलिस कड़ाई से पेश आने लगी है। रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़ा शुरू होते ही पुलिस ने 12 से 5 बजे तक बेवजह घूमने वाले 60 लोगों को पकड़ा। सभी को सोफिया स्कूल में बनाए गए क्वारेंटाइन सेंटर में रखा। क्वारेंटाइन सेंटर में पहुंचने के बाद बेवजह घूमने वाले लोगों को समझ आई और बोले, अब कोरोना वायरस की चेन तोड़ेंगे और लॉकडाउन का ठीक से पालन करेंगे।

पुलिस ने सबसे ज्यादा महावीर नगर थाना क्षेत्र से 11, आरकेपुरम थाना क्षेत्र से 10 युवकों को पकड़ा। गुमानपुरा, भीमगंजमंडी,कुन्हाड़ी, अनन्तपुरा से 5-5 व्यक्तियों को पकड़ा। मकबरा, रामपुरा कोतवाली, विज्ञान नगर से 4-4 लोगों को पकड़ा। नयापुरा, रेलवे कॉलोनी और बोरखेड़ा से 2-2 व जवाहर नगर थाना क्षेत्र से एक युवक पकड़कर क्वारंटाइन सेंटर में रखा।

बेवजह घूमने वालों का नया पता-सोफिया स्कूल क्वारेंटाइन सेंटर

पुलिस ने बताया पकड़े गए व्यक्ति पॉजिटिव पाए गए तो उन्हें 14 दिनों तक या रिपोर्ट नेगेटिव नहीं आने तक यहीं रहना होगा। जिसे यहां लाया गया है, उसे कम से कम 2 दिन तो रहना ही पड़ेगा। पहले दिन सबका कोरोना टेस्ट होगा, दूसरे दिन जांच रिपोर्ट आई तो ठीक। वरना अगले दिन तक रिपोर्ट आने पर नेगेटिव लोगों को ही घर जाने दिया जाएगा।

क्वारेंटाइन सेंटर पर सभी को एक ब्रश, टूथपेस्ट, नहाने का साबुन दिया जा रहा है। भामाशाहों की मदद से दोनों समय खाने का इंतजाम किए गए हैं। यहां डॉक्टरों की दो टीमों की व्यवस्था है। एक टीम साधारण बीमारियों और कोरोना की दवा के लिए। दूसरी टीम कोरोना के सैंपल लेकर जांच करने के लिए।

क्वारेंटाइन सेंटर में एक हॉल में 6 से 8 फीट की दूरी पर बिस्तर लगाए गए हैं।अगर किसी ने यहां से कोई बदमाशी की, भागने का प्रयास किया या नियमों को तोड़ा तो उसके खिलाफ शांति भंग, राजकार्य में बाधा डालने, धारा 144 महामारी अधिनियम समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज होगा। पुलिस के मुताबिक रिपोर्ट आने पर नेगेटिव लोगों को घर जाने दिया जाएगा। लेकिन उनको एक शपथ पत्र देना होगा जिसमें लिखा होगा कि अब बेवजह घूमता पाया गया तो उस पर महामारी अधिनियम के तहत केस दर्ज करके जेल भेज दिया जाएगा।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज की स्थिति कुछ अनुकूल रहेगी। संतान से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। धार्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करने से मानसिक शांति भी बनी रहेगी। नेगेटिव- धन संबंधी किसी भी प्रक...

और पढ़ें