पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Kota
  • Kota,rajasthan,A Bribe Of 8 Thousand Was Demanded In Lieu Of Opening Of The Land, The Tehsil Lawmen And Fourth Class Employees Were Trapped.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

8 हजार की घूस लेते पकड़े गए:जमीन के दस्तावेजों से वारिस का नाम हटाने की धमकी दे मांगी थी 10 हजार रुपये रिश्वत, एसीबी ने जाल बिछाकर कानूनगो व चतुर्थश्रेणी कर्मचारी को दबोचा

कोटा9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
रिश्वत लेने का आरोपी चतुर्थश्रेणी कर्मचारी बाबूलाल और कानूनगो योगेंद्र चौहान ACB की गिरफ्त में। - Dainik Bhaskar
रिश्वत लेने का आरोपी चतुर्थश्रेणी कर्मचारी बाबूलाल और कानूनगो योगेंद्र चौहान ACB की गिरफ्त में।

भ्रष्टाचार निरोधक दस्ता (ACB) ने कोटा में बुधवार को जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय स्थित तहसील में बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। ACB की टीम ने तहसील में एक कानूनगो व चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी को 8 हजार की रिश्वत लेते दबोचा है। कानूनगो योगेंद्र सिंह चौहान ने परिवादी का नाम दस्तावेजों से हटाने की धमकी देकर रिश्वत मांगी थी। योगेंद्र सिंह ने परिवादी को चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी बाबूलाल से मिलने को कहा था। इसके बाद 10 हजार रुपये की रिश्वत मांगी गई थी। बात 8 हजार पर तय हुई। परिवादी ने योगेंद्र के कहे अनुसार चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी को रिश्वत के 8 हजार रुपये दिए। इसके बाद ACB ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया। एसीबी की कार्रवाई से जिलाधिकारी कार्यालय में हड़कंप मच गया।

ACB के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ठाकुर चंद्रशील ने बताया कि परिवादी मोहम्मद रिजवान निवासी घोसी मोहल्ला किशोरपुरा ने शिकायत की थी। उसने बताया था कि धाकड़खेड़ी गांव में उसके नाना की 5 बीघा पुश्तैनी जमीन है। नाना की मौत हो गई है। जमीन के दस्तावेजों में उसकी मां चांदबीबी, मौसी व मामा के नाम चढ़ गए। इसके बाद तहसील से कानूनगो योगेंद्र चौहान ने फोन करके बाबूलाल से मिलने के लिए कहा। योगेंद्र ने कहा कि तुमने बिना खर्च किए ही दस्तोजों में नाम चढ़वा लिया है। अगर तुम हमसे आकर नहीं मिले, तो सारा नाम हटवा दूंगा। आरोप है कि कानूनगो के साथ ही चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी बाबूलाल ने डराया और रिश्वत की रकम मांगी। इसके बाद ACB ने जांच की। इसमें शिकायत सही मिली। कानूनगो योगेंद्र चौहान ने 10 हजार रुपए की रकम मांगी थी। इसके बाद ACB ने ट्रैप की योजना बनाई। मोहम्मद रिजवान ने 8 हजार रुपए की रिश्वत बाबूलाल को दी। रिश्वत लेते ही ACB ने बाबूलाल को दबोच लिया। साथ ही, कानूनगो योगेंद्र चौहान को भी पकड़ा। फिलहाल ACB की टीम दोनों से पूछताछ में जुटी है।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

और पढ़ें