पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Kota
  • Kota,rajasthan,A Fierce Fire Broke Out In The Dry Bushes Of The Airport Complex In Kota Late In The Night, After 3 Hours Of Effort, Control Over The Fire, Major Accident Averted.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आग से हड़कंप, दौड़ती रही दमकल की गाड़ियां:कोटा में एयरपोर्ट परिसर की सूखी झाड़ियों में देर रात भीषण आग लगी; 3 घंटे की मशक्कत के बाद पाया काबू, बड़ा हादसा टला

कोटा2 महीने पहले
एरोड्राम स्थित एयरपोर्ट परिसर की सूखी झाड़ियों में देर रात अचानक आग लग गई। आग इतनी भीषण थी लपटे करीब 10 से 15 फिट ऊपर तक पहुंच गई।हवा के कारण आग 1 से डेढ़ किलोमीटर के दायरे में फेल गई।

एरोड्राम स्थित एयरपोर्ट परिसर की सूखी झाड़ियों में देर रात अचानक आग लग गई। आग इतनी भीषण थी कि लपटें करीब 10 से 15 फीट ऊपर तक पहुंच गई। हवा के कारण आग 1 से डेढ़ किलोमीटर के दायरे में फेल गई। आग से अफरा-तफरी का माहौल हो गया। दमकल की गाड़ियां रातभर दौड़ती रही। 3 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। आग बुझाने के काम मे लगे 2 कर्मचारी मामूली रूप से चोटिल हैं। फिलहाल आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। आशंका है कि किसी नशेड़ी ने सुखी घास में आग लगाई है।

7 दमकल, 30 कर्मचारी आग पर काबू पाने में जुटे रहे

एयरपोर्ट परिसर में 6-7 फिट लंबी सुखी घास है। जवाहर नगर हिस्से वाली दीवार टूटी हुई थी। आग इसी हिस्से में लगी ,जो फेल कर विज्ञान नगर की तरह वाले हिस्से में होती हुई ट्रैक के समीप पहुंच गई। नगर निगम की 4,थर्मल, डीसीएम व सिविल डिफेंस की 1-1 दमकलें मौके पहुंची। 30 कर्मचारियों ने 3 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। अंधेरा होने के कारण दिक्कतों का सामना करना। आग बुझाने में लगी एक दमकल का टायर गड्ढे में फंस गया। जिस कारण दो दमकल कर्मी घायल हुए। उन्हें मामूली चोट आई।

बड़ा हादसा टला

नगर निगम के सहायक अग्निशमन देवेंद्र शर्मा ने बताया कि आग रात साढ़े ग्यारह बजे के आस पास लगी। जिस पर ढाई बजे करीब काबू पाया गया। एयरपोर्ट के नजदीक तीनों साइड पर कच्ची बस्तियां हैं जबकि पास में ही पेट्रोल पंप भी है। हवा के साथ आग फैलते हुए करीब 1 किलोमीटर के दायरे में पहुंच गई और विकराल रूप ले लिया। गनीमत रही हवा का रुख विपरीत था नही तो आग पर काबू पाना मुश्किल होता। विज्ञान नगर, झालावाड़ रोड व जवाहर नगर रोड से गुजरने वाले लोग वीडियो बनाने लगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आपका अधिकतर समय परिवार तथा फाइनेंस से जुड़े महत्वपूर्ण कार्यों में व्यतीत होगा। और सकारात्मक परिणाम भी सामने आएंगे। किसी भी परेशानी में नजदीकी संबंधी का सहयोग आपके लिए वरदान साबित होगा।। न...

और पढ़ें