• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Kota
  • Kota,rajasthan,ASP Headquarters Handled Front With Commands, Intensive Checking At Major Intersections, Cutting Invoices Of Needless Visitors, Also Seized Vehicles

कोटा में सख्त हुई पुलिस:एएसपी मुख्यालय ने कमांडों के साथ संभाला मोर्चा, प्रमुख चौराहों पर सघन चैकिंग, बेवजह घूमने वालों के चालान काटे, वाहन भी जब्त किए

कोटा6 महीने पहले
एएसपी मुख्यालय ने कमांडों के स

जन अनुशासन पखवाड़े के अंतिम दिनों में गाइडलाइन की पालना करवाने में अब कोटा पुलिस प्रशासन सख्त नजर आया है। 11बजे बाद से ही सभी चौराहों पर सख्त नाकेबंदी की गई।बेवजह घूमने वालों को पकड़ कर चालान काटे। और जुर्माना वसूला। बहाना बनाने वालों के वाहनों को सीज किया गया। केवल अस्पताल से आने जाने वाले व मेडिकल सेवाओं से जुड़े लोगों को ही आवाजाही छूट दी गई। बाकी किसी को भी दोपहर 12 बजे बाद आने जाने की परमिशन नहीं दी। उन्हें वापस लौटाया गया।

बेवजह घूमने वालों को पकड़ कर चालान काटे। और जुर्माना वसूला। बहाना बनाने वालों के वाहनों को सीज किया गया
बेवजह घूमने वालों को पकड़ कर चालान काटे। और जुर्माना वसूला। बहाना बनाने वालों के वाहनों को सीज किया गया

कोटड़ी सर्किल पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मुख्यालय राजेश मील ने ट्रेंड कमांडों के साथ मोर्चा संभाला। इस दौरान वाहन चालक तरह तरह के बहाने बनाकर पुलिस कार्रवाई से बचने की जुगत करते रहे। एक बाइक सवार को पुलिस ने रोका। बाइक सवार ने पुलिस को बताया कि वो आधार कार्ड बनाने का काम करता है। पुलिस ने भी जवाब दिया लॉक डाउन में कौंन आधार कार्ड बनवाने आ रहा है। पुलिस ने गाड़ी जब्त की। वही कुछ बाइक पर सरकारी कार्यालयों के स्टीकर लगे हुए थे। पूछताछ के बाद पुलिस ने उन्हें भी वापस लौटा दिया।

कुछ बाइक पर सरकारी कार्यालयों के स्टीकर लगे हुए थे। पूछताछ के बाद पुलिस ने उन्हें भी वापस लौटा दिया।
कुछ बाइक पर सरकारी कार्यालयों के स्टीकर लगे हुए थे। पूछताछ के बाद पुलिस ने उन्हें भी वापस लौटा दिया।

इसी तरह शहर के प्रमुख चौराहों एरोड्रम सर्किल, सीआईडी चौराहा, केशवपुरा सर्किल दादाबाड़ी चौराहा, बोरखेड़ा इलाके में सख्त नाकाबंदी देखने को मिली। पुलिस की सख्ती के बाद दोपहर में प्रमुख चौराहे सुने सुने नजर आने लगे। लोगों की आवाजाही कम ही नजर आई।

गौरतलब है कि पुलिस मुख्यालय ने राजस्थान के सभी जिलों की एक गोपनीय रिपोर्ट तैयार की है। जिसमें खुलासा किया गया है।कोटा और टोंक जिले में सबसे ज्यादा लापरवाही सामने आई है। पुलिस प्रशासन 40 फ़ीसदी नियमों की पालना नहीं करवा पा रहे है।

कोरोना गाइड लाइन के मुताबिक सुबह 6 बजे से 11 तक जरूरी सामान की दुकानों को छूट दी गई है।तय समय के बाद भी लोग लापरवाह होकर बेवजह सड़को पर घूम रहे थे। पुलिस प्रशासन रोज रोज कार्रवाई कर रहा है। बुधवार को भी 643 लोगो के खिलाफ कार्रवाई कर 85 हजार 600 का जुर्माना लगाया था। पुलिस ने 436 वाहनों के चालान काटे जबकि 207 वाहनों को जब्त किया था। पुलिस ने कोरोना गाइडलाइन की अवहेलना करने पर 5 दुकानों को भी सीज किया था।

खबरें और भी हैं...